अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने पदभार ग्रहण कया


रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को निर्वर्तमान अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर उरांव ने आज औपचारिक रूप से पदभार सौंपा। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद राजेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्त्ताओं के मान-सम्मान की रक्षा उनके लिए पहली प्राथमिकता होगी।
झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का पदभार कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। उन्होंने इस अवसर पर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को शुभकामनाएं एवं आशीष देते हुए कहा की उनका पूरा सहयोग और समर्थन नए अध्यक्ष को रहेगा। कांग्रेस पार्टी शुरू से ही पोलिटिकल टेंट रही है, इसमें सभी साथ मे रहते हैं, उन्हें पूर्ण विश्वास है कि राजेश ठाकुर इस परंपरा को कायम रखेंगे और कांग्रेस परिवार को समेट कर रखेंगे। हम सभी कांग्रेस के सिपाही हैं, जिन्हें अलग-अलग समय पर भूमिका दी जाती है, इस समय राजेश ठाकुर को कांग्रेस परिवार को समेट कर रखने की जिम्मेवारी मिली है, उनकी ओर शुभकामनाएं है, पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है, पार्टी फोरम पर सभी को अपनी बात रखने की आज़ादी है जो देशहित और जनहित में हो। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि हटा दिए जाने से लोग दुखी हो जाते हैं, ऐसा नहीं है, मैं तो गीता के सार में विश्वास रखता हूँ, जो कल मेरा था आज तुम्हारा है, जो आज तुम्हारा है वह कल दूसरे का होगा। डॉ उराँव ने कहा कि सरकार द्वारा जनहित के मुद्दों की उपेक्षा होगी तो खड़ा होना होगा जैसे मेरे द्वारा ओबीसी आरक्षण 27 प्रतिशत की आवाज उठाई गई थी क्योंकि सामाजिक न्याय में सभी को हिस्सेदारी मिलनी चाहिए।
इस अवसर पर नव नियुक्त अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने राज्यवासियों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि आज जन्माष्टमी का पावन दिन है और अभिभावक डॉ0 रामेश्वर उरांव की मौजूदगी में वे पदभार ग्रहण कर रहे है। उन्होंने कहा कि वे लगातार डॉ रामेश्वर उराँव के निर्देश पर कार्य करते है और डॉ0 उरांव भी जब भी पार्टी का बड़ा निर्णय होता था उनसे चर्चा करते थे।
मौके पर जमशेदपुर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ चलकर नव नियुक्त अध्यक्ष राजेश ठाकुर जी को शुभकामनाएं देने के लिए उपस्थित स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सांगठनिक अनुभव वाले लोगों को जिम्मेदारी मिली है। नई टीम में युवा, ऊर्जा और अनुभव के समन्वय से कार्यकर्ताओं में उत्साह है, प्रभारी पूर्व अध्यक्ष एवं नेता विधायकदल के संसदीय अनुभव का लाभ भी नयी टीम को मिलेगा। पार्टी इनके नेतृत्व में नयी ऊंचाइयों को छुएगी ।
नव नियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के विश्वास पर पार्टी खरा उतरेगी। नयी टीम सभी को साथ लेकर कांग्रेस की विचारधारा से लोगों को जोड़ने का काम करेंगी ।
मौके पर उपस्थित कृषि मंत्री ने भी कहा कि आलाकमान के निर्देश को पूरा करने के लिए सरकार और संगठन साथ मिलकर काम करेगी ।
इस अवसर पर निवर्तमान अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव ने खुद राजेश ठाकुर जी को कुर्सी पर बिठाया। वहीं राजेश ठाकुर जी ने शाल ओढ़ाकर पुष्पगुच्छ देकर डॉ रामेश्वर उराँव जी के पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया।
इस अवसर पर पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, शमशेर आलम, राकेश सिन्हा, अग्रणी मोर्चा संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह, डॉ एम तौसीफ, कुमार राजा, राकेश किरण महतो, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव, सहित बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं के द्वारा भी पदभार के अवसर पर शुभकामनाएं प्रेषित की गई ।

%d bloggers like this: