June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि, कहा-अधूरे सपने को पूरा करेगी गठबंधन सरकार

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के खाद्य आपूर्ति एवं वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि के मौके पर रांची स्थित समाधि स्थल पर पहुंचकर पुष्प अर्पित कर तथा माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू समेत अन्य नेता-कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।
अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा कि ब्रिटिश शासनकाल में आदिवासियों-मूलवासियों के शोषण, महाजनी और जमींनदारी प्रथा से मुक्ति दिलाने के लिए वर्ष 1900 एक आंदोलन की शुरुआत हुई, जिसका नेतृत्व भगवान बिरसा मुंडा ने किया था। उन्होंने कहा कि अभी कांग्रेस गठबंधन की सरकार है, राज्य सरकार भगवान बिरसा मुंडा द्वारा अधूरे छोड़े गये कार्यां को पूरा किया जाएगा उनके दिखाये रास्ते पर चलकर उनके सपने को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा ने ब्रिटिश शासन के शोषण और महाजनों और जमींनदारों को बढ़ावा देने के खिलाफ देश-दुनिया को एक संदेश देने का काम किया और जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लेकर लिया गया संकल्प आज भी प्रासंगिक है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य पार्टी नेताओं ने रांची स्थित कांग्रेस भवन कार्यालय में भी भगवान बिरसा मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी, इसके बाद महंगाई को लेकर शुरू होने वाले आंदोलनात्मक कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए बैठक की शुरुआत हुई। इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिवंगत रूपा तिर्की की मौत मामले में जांच के लिए सरकार की ओर से न्यायिक आयोग का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे, लेकिन आयोग का गठन होना सीबीआई जांच से भी बड़ी बात है। देश की जनता को न्यायपालिका पर अटूट विश्वास है और उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश की जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: