अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्पोर्ट्स कैलेंडर जारी
एक हज़ार फुटबॉल से बनाया गया आकर्षक पिरामिड


रांची:- भारत की आध्‍यात्मिक संस्‍कृति को विश्‍व भर में एक नई पहचान दिलाने वाले एवं रामकृष्ण मिशन के संस्थापक स्वामी विवेकानंद जी की जयंती तथा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर झारखण्ड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं बिरसा मुंडा तीरंदाजी अकादमी के संरक्षक श्री सुदेश कुमार महतो ने वर्ष 2022 का स्पोर्ट्स कैलेंडर जारी किया। इस मौके पर एक हज़ार फुटबॉल से आकर्षक पिरामिड भी बनाया गया।
स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए श्री सुदेश कुमार महतो ने कहा कि अपने प्रेरक, प्रभावी तथा तार्किक नेतृत्व से पूरे मानव समुदाय में विश्वबंधुत्व की भावना का प्रबल प्रवाह करनेवाले महान समाज सुधारक स्वामी विवेकानंद जी के विचार युगों-युगों तक अमिट रहेगा।
स्पोर्ट्स कैलेंडर जारी करते हुए उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जीवन का अभिन्न अंग है। खेलकूद से शरीरिक एवं मानसिक विकास होता है अतः हमारे दिनचर्या में खेल को उचित जगह देने की आवश्यकता है। झारखंड के बच्चों और युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जरुरत है उनकी प्रतिभा को निखारने की। खेल के क्षेत्र में राज्य के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहयोग देने की प्रतिबद्धता भी उन्होंने दोहरायी।

%d bloggers like this: