अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रूग्न और बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवित करने का विशेष प्रावधान-मंत्री


रांची:- विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अल्पसूचित प्रश्न के उत्तर में सरकार की ओर से यह भरोसा दिलाया गया कि राज्य सरकार द्वारा घोषित झारखंड औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 में रूग्न और बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवित करने का विशेष प्रावधान किया गया है।
प्रश्नोत्तर काल के दौरान सदन में विधायक प्रदीप यादव के एक अल्पसूचित प्रश्न के उत्तर में उद्योग विभाग के प्रभारी मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड के रुग्ण उद्योगों की सूची तैयार होगी और फिर उन्हें नई पॉलिसी के तहत फिर से पुनर्जीवित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड काल में राज्य में 1600 उद्योग रुग्ण घोषित हुए हैं। इसके अलावा भी कई उद्योग रुग्ण हैं। कॉरपोरेशन उनकी सूची बनाएगी और उन्हें फिर से पुनर्जीवित करने का प्रस्ताव सरकार को उपलब्ध कराएगी।
प्रदीप यादव ने कहा कि राज्य में कई बार उद्योग नीति बने हैं और उनका हश्र हमें पता है। उद्योग नीति में बड़े व्यवसायिक घरानों को सपोर्ट करने की योजना होती है लेकिन छोटे उद्योगों के लिए कुछ खास नहीं होता पिछली सरकार के तर्ज पर यह सरकार दिल्ली, मुंबई में सिर्फ ग्लोबल मीट ना करे, बल्कि सही कार्य योजना बनाए और उस पर काम करें।

%d bloggers like this: