January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए विशेष जांच अभियान

राजधानी रांची में 20जगहों पर विशेष जांच शिविर में उमड़ी भीड़

रांची:- झारखंड में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए मंगलवार को राजधानी रांची के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष जांच अभियान चलाया गया है। इसे लेकर आज शहर में 20 स्थानों पर विशेष जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है, कैंप में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रैपिड एंटी जेन किट के माध्यम से लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। रिपोर्ट दो दिनों के अंदर आ जाएगी और कोरोना पॉजिटिव पाये जाने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएगी। कोरोना जांच के लिए विभिन्न शिविरों में लोगों की भीड़ देखी जा रही है।
रांची जिले के उपायुक्त उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर कोरोना टेस्ट कराने वाले सभी लोगों का नाम, पता और मोबाइल नंबर समेत कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां ली जा रही है। सदर अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर बीएन पोद्दार ने बताया कि रांची में सीएमपीडीआई, हाईकोर्ट, रेड क्रॉस ,मोराबादी, होटवार जेल मारवाड़ी भवन ,सैनिक मार्केट, वेयरहाउस, प्रखंड कार्यालय रातू, प्रखंड कार्यालय नगडी, प्रखंड कार्यालय नामकुम, सीएचसी सिल्ली, अनुमंडल अस्पताल बुंडू और सोना हातू सीएचसी समेत कई अन्य स्थानों पर विशेष जांच कैंप लगाकर कोरोना जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान जो भी पॉजिटिव केस आएंगे उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी।
मेडिकल ऑफिसर बीएन पोद्दार ने बताया कि आज लिए गए सभी सैंपल का रिपोर्ट एक 2 दिनों के अंदर दे दिया जाएगा। इसकी जानकारी लोगों को उनके मोबाइल पर भी दी जाएगी।
गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से गत सोमवार और आज मंगलवार को रांची जमशेदपुर पलामू और धनबाद में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है प्रत्येक जिले में दस दस हजार सैंपल यानी कुल चालीस हजार सैंपल लेने का लक्ष्य रखा गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: