June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीसरी लहर से बचाव को लेकर बच्चों को जागरूक करने की विशेष पहल

स्कूल में दीवार लेखन के माध्यम से बच्चों को मानसिक रूप से मजबूत बनाने की कोशिश

खूंटी:- कोरोना संक्रमण के दूसरे वेब में लगातार घटते मामलों के बाद अब अब तीसरी लहर की लेकर सरकार द्वारा खास तैयारियां की जा रही हैं। देशभर के चिकित्सा विशेषज्ञों ने इस लहर में बच्चों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया गया है। इसे लेकर बच्चों को जागरूक करने के लिए खूंटी के सभी सरकारी स्कूलों में कोरोना जागरूकता को लेकर दीवार लेखन कराया जा रहा है।
खूंटी जिला प्रशासन की ओर से दीवार लेखन के माध्यम से स्कूली बच्चों को मानसिक रूप से मजबूत और जागरूक बनाकर कोरोना की तीसरी लहर को मात देने की तैयारी की जा रही है। दीवार लेखन में बताया गया है कि उन्हें अभी क्या-क्य ासावधानियां बरतनी हैं।
अनलॉक वन के बाद यदि विद्यालयों को खोलने का निर्णय सरकार लेती है, तो स्कूलों में बच्चों के लिए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर मानकों का पालन करने को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है। इन सभी बातों की जानकारियां छोटे बच्चों को चित्र के माध्यम से भी समझाया गया है।
कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर क्लास के अलावा मिड डे मील और खेल के मैदान में भी बच्चों को छह फीट दूरी के निर्देश का पालन करने के साथ ही मास्क पहनने, समय-समय पर हाथ धुलाई और स्वच्छता बनाये रखने के लिए अन्य सभी जरूरी आवश्यक दिशा-निर्देश का पालन करने सख्ती से करने की अपील की गयी हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: