February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए 22 को विशेष कैंप

देवघर:- उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों, जनप्रतिनिधियों तथा राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा है कि आगामी 25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी छूटे हुए योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जाना है। जिसके तहत् 22जनवरी को एक विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है और 25जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर भी छूटे हुए योग्य नागरिक के निबंधन हेतु प्रपत्र 6 भरकर अपने बूथ लेवल ऑफिसर, संबंधित प्रखंड अथवा अनुमंडल में जमा कर सकते है। सभी प्रकार के प्रपत्र सभी बी0एल0ओ0, प्रखंड, अनुमंडल और जिला निर्वाचन कार्यालय एवं बैंकों से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता हैं।
इसके अलावे वैसे इच्छुक व्यक्ति जो किसी कारणवश उपरोक्त वर्णित स्थलों पर जाकर प्रपत्र भरने में असमर्थ हो, वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके अलावे उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आगामी 25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जिला स्तर के साथ-साथ सभी मतदान भवनों एवं अनुमंडल, प्रखंड कार्यालय में सुनिश्चित करेंगे। साथ ही प्रजातांत्रिक मूल्यों के संवर्द्धन को सृदृढ़ करने हेतु राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले के सभी कार्यालय में पदाधिकारियों-कर्मियों द्वारा शपथ लिया जाएगा।
मतदाता दिवस कार्यक्रम को लेकर सभी मतदान केन्द्रों पर अल्पकालिन समारोह करते हुए मतदाता शपथ ग्रहण एवं मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त कार्यक्रम 2021 के तहत निबंधित नवीन मतदाताओं को उनका मतदाता फोटो पहचान पत्र भी देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सभी नवीन मतदातागण, वार्ड पार्षद, वार्ड सदस्य, मुखियागण एवं पंचायत समिति के सदस्यगण से अनुरोध है कि अपने क्षेत्र के मतदाता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने का कष्ट करेंगे एवं ‘‘सभी मतदाता बनेंः सशक्त, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक के भारत निर्वाचन आयोग के अभियान को सफल बनायेंगे। सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी अनुरोध है कि मतदाता जागरूकता अभियान एवं राष्ट्रीय मतदाता दिवस को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: