अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड विस में नमाज के लिए विशेष इंतजाम,बीजेपी विधायक ने हनुमान चालीसा के लिए पांच कमरे की मांग की


रांची:- झारखंड विधानसभा में मुस्लम धर्मावलंबियों के लिए नमाज अदा करने के वास्ते विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए अलग से कमरे का आवंटन किया गया है। इस संबंध में शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष ने आदेश जारी कर दिया है। इस पर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी विधायक विरंची ने हनुमान चालीसा के लिए कमरे की मांग की है। उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्मालंबी बड़ी संख्या में है,इसलिए पांच कमरा या एक बड़ा हॉल आवंटित करें।
भारतीय जनता पार्टी के विधायक विरंची नारायण की मांग है कि विधानसभा में हिंदुओं और अन्य धार्मिक समुदायों के लिए कक्ष आवंटित किए जाएं। उन्होंने कहा है कि हिंदू, सरना, सिख, जैन और झारखंड में रहने वाले सभी धर्मों के विधायकों के लिए अलग-अलग उपासना कक्ष की व्यवस्था की जाए।
बीजेपी का इसके पीछे तर्क है कि जिससे मुस्लिम धर्मावलंबियों के अलावा, दूसरे धर्मोँ के लोग भी विधानसभा में अपने-अपने मत के अनुसार पूजा और प्रार्थना कर सकें।
गौरतलब है कि विधानसभा के उप सचिव नवीन कुमार के हस्ताक्षर से नमाज के लिए अलग से कमरे आवंटित करने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के मुताबिक नमाज कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू-348 आवंटित किया गया है। यह भी ज्ञातव्य हो कि झारखंड विधानसभा का सत्र शुक्रवार से ही शुरू हुआ है और शुक्रवार की शाम ही इस संबंध में आदेश पारित किया गया है।

%d bloggers like this: