अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मॉनसून सत्र को लेकर स्पीकर विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक, बीजेपी ने किया बहिष्कार


रांची:- मॉनसून सत्र के सुचारू संचालन को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ पांडेय ने गुरुवार को अपने अध्यक्षीय कार्यालय में विधायक दल के नेताओं-प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष के रूप में अब तक मान्यता नहीं दिये जाने के फलस्वरूप पार्टी ने इस बैठक का बहिष्कार किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पक्ष-विपक्ष के सदस्य आगामी मानसून सत्र के सभी कार्य दिवसों को आपसी समन्वय के आधार पर सदुपयोग करेंगे। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सदन को सभी का सहयोग प्राप्त होगा’। सदस्यों से कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन की भी अपेक्षा की है।
स्पीकर द्वारा बुलायी गयी बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, संसदीय कार्य मंत्री सह ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, मंत्री सह आरजेडी विधायक दल के नेता सत्यानंद भोक्ता,आजसू विधायक दल के नेता सुदेश महतो, भाकपा-माले के विधायक विनोद सिंह और निर्दलीय विधायक सरयू राय बैठक में उपस्थित रहे।

राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की
विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो आज राजभवन जाकर राज्यपाल रमेश बैस से शिष्टाचार भेंट वार्ता किया।

स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की
विधानसभा अध्यक्ष अध्यक्ष ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की। बैठक में सचिव अरुण कुमार सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। माननीय सदस्यों की चिकित्सा प्रतिपूर्ति को लेकर बैठक में विभिन्न दिशा निर्देश दिए गए विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि चिकित्सा परिषद की बैठक झारखंड विधानसभा की समिति कक्ष में हो ताकि विभिन्न मामलों का निपटारा समय पर हो सके।अन्य उच्च स्तरीय अस्पताल को भी सूची में शामिल किया जाए जो वर्तमान में शामिल नहीं है। सदस्यों एवं पूर्व सदस्यों की चिकित्सा प्रतिपूर्ति में अद्यतन मापदंड अपनाया जाए ताकि उन्हें चिकित्सा प्रतिपूर्ति का उचित लाभ प्राप्त हो सके।

प्रेस सलाहकार समिति के साथ बैठक
विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो अपने कार्यालय कक्ष में झारखंड विधानसभा की प्रेस सलाहकार समिति के साथ बैठक कर सदन की कार्यवाही का प्रकाशन एवं प्रसारण से संबंधित मामले पर विचार विमर्श किया।

%d bloggers like this: