अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्पीकर ने विपक्षी सदस्यों के रवैये पर जतायी नाराजगी, पूछा-क्या आप जनता के सवालों का जवाब नहीं सुनना चाहते


रांची:- शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन आज भाजपा विधायकों के हंगामे को शांत कराने के लिए स्पीकर डॉ. रवींद्र नाथ महतो कई बार अपील किया। मगर इसका कोई असर भाजपा विधायकों पर नहीं पड़ा। स्पीकर ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि आप इतनी ठंढ में इतनी दूर सदन में हिस्सा लेने आए हैं, आपलोग कई प्रश्न किए हैं। क्या आप नहीं चाहते हैं कि जनता के सवालों का जवाब आपको मिले। यह ठीक नहीं है। जनता के सवालों का जवाब आने और उसे सुनें।
गरबा धान को एमएसपी पर खरीदे
झामुमो विधायक समीर मोहंती ने राज्य में कम मात्रा में होने वाले गरबा धान की खरीदी खरीफ फसल की दर करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह कम मात्रा में होती है। अगर इसे बढ़ावा देना है तो इसके एमएसपी दर पर खरीदना चाहिए। न्यूनत्तम समर्थन मूल्य इसके लिए जरूरी है। इस पर मंत्री ने कहा कि एमएसपी दर हम नहीं केंद्र सरकार तय करती है। अभी कोई भी प्रदेश इसको लेकर कोई नया निर्णय या निर्देश जारी नहीं किया है।

सवर्ण को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा
राजेश कच्छप रू कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप ने स्थानीय नीति का मसला उठाया। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर सरकार ने जो 2016 में जो स्थानीय नीति बनायी है। उसे ही सरकार एडोप्ट कर चुकी है या फिर कोई नया स्थानीय नीति सरकार बनाएगी। क्योंकि इससे जो सवर्ण वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है, उसका फायदा भी उन्हें नहीं मिल पा रहा है। अब भी बाहर के लोग ही नौकरी प्राप्त कर रहे हैं। इस पर प्रभारी मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार सभी चीजों का अध्ययन कर रही है।

%d bloggers like this: