January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

समाजवाद के प्रखर योद्धा का निधन दुर्भाग्यपूर्ण : सुबोधकांत सहाय

रांची :- पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने महान समाजवादी नेता डॉ.राममनोहर लोहिया के पदचिन्हों पर जीवन भर चलनेवाले पूर्व सांसद और सुप्रसिद्ध समाजवादी नेता राम अवधेश सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि बिहार की मिट्टी से गहराई से जुड़े सामाजिक न्याय के प्रखर योद्धा श्री सिंह के निधन से आदर्श व सिद्धांतवादी राजनीति के प्रति समर्पित एक सिपाही का जाना सम्पूर्ण राजनीति के लिये अहितकर है.
अपनी श्रद्धांजलि संदेश में श्री सहाय ने कहा कि बीमार श्री सिंह को राजधानी पटना के पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) में एक बेड तक ना मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है.
श्री सहाय ने कहा कि सामजिक न्याय के प्रति श्री सिंह का समर्पण सभी के लिये प्रेरणा का आधार है. उन्होंने कहा कि अवधेश बाबू ने हमेशा बिना लाग-लपेट के सच्ची एवं खड़ी बात कही और कभी पक्षपात नहीं किया. यहाँ तक कि वे राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य नामांकित हुए और मंडल कमीशन के गठन के लिये किये गये संघर्ष का नेतृत्व किया लेकिन जब विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार ने मंडल कमीशन की अनुशंसा को लागू करने की घोषणा की तो उन्होंने आर्थिक दृष्टि से कमज़ोर अगड़ी जातियों के लिये भी आरक्षण की मांग जोर-शोर से की थी.

Recent Posts

%d bloggers like this: