January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बच्चे को सांप ने काटा,इलाज में लाखों खर्च, पर जान नहीं बच पायी

अस्पताल ने बकाया भुगतान की मांग को लेकर शव देने से इनकार किया

रांची:- राजधानी रांची स्थित मेडिका अस्पताल सांप काटने के बाद एक बच्चे को भर्ती कराया गया था, उसके इलाज पर लाखों रुपये खर्च हो गये, लेकिन उसकी जान नहीं बच पायी, वहीं अस्पताल प्रबंधन ने बकाया भुगतान की मांग को लेकर शव देने से मना कर दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोडरमा के डोमचांच निवासी 14 वर्षीय राकेश रंजन को 30 जुलाई में सांप ने काट लिया। बच्चे के माता -पिता पहले ही गुजर चुके हैं। रिश्तेदारों और गांव के प्रबुद्ध लोगों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स लाया, लेकिन कोविड जांच और अन्य प्रक्रियाओं की पेचीदगियों को देखते हुए उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया। मेडिका में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन बीती रात नर्स ने बताया कि बच्चे ने दम तोड़ दिया।
मृतक राकेश रंजन के माता – पिता की वर्षों पहले ही मौत हो चुकी है। उनके नाम की इकलौती जमीन भी उनके रिश्तेदारों ने बेचकर पांच लाख जुटाये और पैसे अस्पताल में जमा करवा दिये। मौत के बाद अस्पताल ने 2 लाख 73 हजार रूपये का बकाया बताया और शव देने से इंकार कर दिया। बाद में मामला मीडिया में आने के बाद प्रबंधन ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इस संबंध में कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने सीएम हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को ट्वीट कर मामले की जानकारी देत हुए तंज भी कसे हैं। सांसद ने कहा है कि हेलो सरकार एंड गरीबों के माई बाप जोहार झारखंड। आपके नॉलेज में ऐ बता दे की आपके गरीब बच्चों के पैसे के लिए मेडिका रांची जैसे हॉस्पिटल जान ले रहे हैं। आपकी जनता मर गई है और मेडिका हॉस्पिटल दाह संस्कार करने के लिए बॉडी नहीं दे रहे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: