March 9, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्मिथ ने एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार लगाया शतक और अर्धशतक, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली:- भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अर्धशतकीय पारी खेलकर बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर दिया है। स्मिथ सबसे ज्यादा बार एक टेस्ट में शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।
स्मिथ ने पहली इनिंग में 131 रन की शतकीय पारी खेलने के बाद चौथे दिन 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। स्मिथ ने टेस्ट में 10वीं बार शतकीय और अर्धशथकीय पारी खेली है। दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने 9 जबकि इंग्लैंड के एलिस्टर कुक ने 8 बार एक ही टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक लगाए हैं। वहीं एलन बॉर्डर, तेंदुलकर, पोटिंग और भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली 7-7 बार एक ही मैच में शतक और अर्धशतक लगा चुके हैं।
गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम 244 रन ही बना सकी थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट गंवाकर 312 रन बनाते हुए भारत के सामने 407 रन का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम ने चौथे दिन 2 विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए हैं। हालांकि अभी जीत इतनी आसान नहीं है क्योंकि जीत के लिए उसे एक दिन में 309 रन बनाने होंगे जबकि रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) आउट हो चुके हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: