January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छह शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार, मोबाइल, सिम व वाहन जब्त

जामताड़ा:- जामताड़ा साइबर पुलिस ने करमाटांड़ थाना के काशीटांड़ गांव से छह शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल रही है । इन अपराधियों के द्वारा साइबर ठगी का नेटवर्क संचालित किया जा रहा था। इनके द्वारा बैंक अधिकारी बनकर लोगों के बैंक खातों के पासवर्ड , ओटीपी सहित अन्य जानकारियां हासिल कर उनके अकाउंट से पैसे की ठगी का धंधा किया जा रहा था।
पुलिस ने गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 10 मोबाइल 30 सिम एवं पांच पेटीएम, एक चार पहिया एवं एक दो पहिया वाहन बरामद किया है।
जामताड़ा पुलिस के अनुसार गिरफ्तार साइबर अपराधियों में कई पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। जेल से छूटने के बाद पुनः इन अपराधियों के द्वारा साइबर ठगी का धंधा शुरू कर दिया गया। इन अपराधियों के द्वारा साइबर ठगी का धंधा का नेटवर्क संचालित किया जा रहा था, जिसमें अन्य जिलों एवं राज्यों के अपराधियों की संलिप्तता बताई गई है।
बताया गया है कि नारायणपुर एवं जामताड़ा क्षेत्र के शातिर अपराधियों ने साइबर ठगी का धंधा कर अकूत संपत्ति अर्जित की है । सारी सुविधा युक्त आलीशान बंगले का भी निर्माण कराया गया है। पुलिस के दबाव में अब इन क्षेत्रों के साइबर अपराधियों के द्वारा देश के अन्य शहरों में भी जाकर साइबर अपराध का अंजाम देने की बात सामने आ रही है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: