अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार


साइबर सेक्सटॉर्शन में फंसा कर पैसे की उगाही का मामला
हजारीबाग:- झारखंड में हजारीबाग जिले की पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन सभी युवकों की गिरफ्तारी कोर्रा थाना क्षेत्र के एक लॉज से हुई।
हजारीबाग के पुलिस के अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने बताया कि पुलिस को यह सूचना मिली थी कि गिरोह के सदस्य लोगों को अश्लील तरीके से साइबर सेक्सटॉर्शन में फंसा कर पैसे की उगाही कर रहे हैं। इस सूचना मिलने पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए एक लॉज से छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवकों के पास से एक लैपटॉप और सिम कार्ड भी बरामद किया गया है, जिसका उपयोग वे सभी अश्लील वीडियो बनाने में करते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजेश कुमार, पिंटू कुमार, अंकुश कुमार, सोनू कुमार, अक्षय कुमार और नारायण साव के रूप में की गयी हैं।

वीडियो कॉल के जरिये लड़कियों से बात करवा कर वीडियो बनायी जाती है

बताया गया है कि साइबर सेक्सटॉर्शन मामले में गिरोह के सदस्यों द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल के जरिये लड़कियों से बात करवाई जाती थी, फिर बात करने वाले व्यक्ति को अश्लील हरकत करने के लिए उकसाया जाता थ और उनके सारे क्रियाकलाप रिकॉर्ड कर उस व्यक्ति को ब्लैकमेल किया जाता था। कहा जाता है कि जो कस्टमर उन्हें पैसा नहीं देते हैं उनका अश्लील वीडियो बनाकर सार्वजनिक करने के नाम पर ब्लैकमेल करते हैं।

लैबटॉप,मोबाल, बाइक, एटीएम बरामद

साइबर अपराधियों के पास से एक लैपटॉप, 14 मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड और दो बाइक बरामद किए गए हैं। इनसभी के खिलाफ कोर्रा थाना कांड संख्या-134/21, दिनांक 06 नबंवर 21, भादवि की धारा 384, 420, 467, 468, 471 एवं 66 सी/67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

%d bloggers like this: