June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में छह की मौत

रांची:- झारखंड के रामगए़, सरायकेला, पश्चिमी सिंहभूम और बोकारो जिले में अलग-अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग जख्मी हो गयी।
रामगढ़ के मांडू प्रखंड के लइयो दक्षिणी पंचायत के गोसी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 20वर्षीय आलोक सिंह, 21वर्षीय अभिषेक महतो तथा 22वर्षीय गौतम कुमार की मौत हो गयी। तीनों साथ में क्रिकेट खेल रहे थे और बारिश होने पर आम के पेड़ के नीचे छिप गये। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से तीनों की मौत हो गयी, वहीं उनके दो साथी अभिषेक और सूरज कुमार घायल हो गये।
सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में वज्रपात की घटना में 12वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी।
वहीं पश्चिमी सिंहभूम सिंह जिल ेके चक्रधपुर थाना क्षेत्र के कोटुवा गांव राजेश प्रधान अपने दो साथियों के साथ हाईटेंशन बिजली के खंभे में फ्यूज बनाने का काम कर रहे थे, इसी दौरान आसमानी बिजली गिरी और तार में करंट आ गया, जिसके कारण झटका लगने से राजेश प्रधान खंभे से नीचे आ गिरा और अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी।
बोकारो जिले के चंदनकियारी के बोगुला गांव में भी सोमवार तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान गोविंद राम महतो और उनकी पत्नी अम्बिका देवी आम चुनने गये थे, इसी दौरान बिजली गिरने से दोनों बेहोश हो गये। मौके पर पहुंचे लोगों ने लोगों दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया,जहां गोविंद राम को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया और अम्बिका देवी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदनकियारी में चल रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: