अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से हस्ताक्षर अभियान चलाया गया

रांची:- पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमत में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से आयोजित राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत रांची जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से आज रांची के नगड़ी स्थित पेट्रोल पंप में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस हस्ताक्षर अभियान में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में आमजनों की भी भागीदारी देखने को मिली। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शकील अहमद अंसारी मौजूद थे। कार्यक्रम का नेतृत्व रांची जिला अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अख्तर हुसैन ने किया।
कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित हस्ताक्षर अभियान में बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी हिस्सा लेते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी पर अंकुश लगाने की मांग की। पेट्रोल पंप पर तेल भराने आये अनिल तिर्की ने बताया कि वह प्रतिदिन कमाने-खाने वाले लोगों में से है, पेट्रोलियम पदार्थां की कीमत और महंगाई बढ़ने से उनकी मुश्किल काफी बढ़ गयी है।अजय कुमार साहू,सुबोध महतो ने हस्ताक्षर अभियान में अपना समर्थन देते हुए कांग्रेस नेताओं से आग्रह किया कि वे इसी तरह से जोरदार आंदोलन कर केंद्र सरकार पर जनदबाव बनाये, ताकि बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जा सके। ट्रैक्टर में डीजल भराने पहुंचे विशुन साहू ने कहा कि डीजल की कीमत बढ़ने से कृषि कार्य भी महंगा हो जाएगा। हरिया करकेट्टा ने कहा कि यदि पेट्रोल-डीजल की कीमत पर अंकुश नहीं लगा, तो भविष्य में काम करना और मुश्किल हो जाएगा। तेल भराने पहुंचे अन्य नागरिक ने बताया कि जिस तरह से हाल के महीने में पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है, उससे सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी वृद्धि हो गयी है। दूसरी तरफ कोरोना महामारी और देशव्यापी आर्थिक मंदी के कारण आमदनी में भी कमी हुई है। जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।
प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि भारत में 375 रुपये से कम आय वाले लोगों की संख्या कोरोना के चलते 8 माह के अंदर 29.86 करोड़ से बढ़कर 52.9 करोड़ तक पहुंच गई है इनमें से अधिकांश लोग अपने बच्चों को सोने से पहले भरपेट खाना देने की भी स्थिति में नहीं है, वहीं दूसरी तरफ केन्द्र सरकार सिर्फ पेट्रोल और डीजल से उत्पाद शुल्क में चार लाख करोड़ रुपए मुनाफा कमाती है, इस महामारी के अंदर देश की जनता गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने के लिए विवश हैं और वही प्रधानमंत्री जी अपने मन की बात में मस्त है। हस्ताक्षर अभियान के दौरान पेट्रोल डीजल भरवाने आए लोगों ने कांग्रेस पार्टी द्वारा किए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया एवं कहा कि किसी भी कीमत पर पेट्रोल डीजल की कीमत कम होनी चाहिए।
अल्पसंख्यक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी ने कहा देश की जनता हताश और निराश हैं क्योंकि देश में टैक्स वसूली का राज चल रहा है,ऐसे तानाशाह और निरंकुश प्रधानमंत्री की अब देश को आवश्यकता नहीं है। पेट्रोल पंपों पर लगे प्रधानमंत्री के तस्वीर के आगे कांग्रेसी नेताओं ने हाथ जोड़कर उनसे प्रार्थना किया कि अब वह सत्ता छोड़ दें।
नगड़ी पेट्रोल पंप पर आयोजित हस्ताक्षर अभियान में अल्पसंख्यक कांग्रेस के मोहम्मद तौकीर खान, शहीद अंसारी, निसार अहमद, अजय केरकेट्टा,दीपक पांडे, सोनी नायक, कुमुद रंजन,फिरोज रिजवी मुन्ना, जितेंद्र त्रिवेदी,विनीता पाठक मुख्य रुप से उपस्थित थे।

%d bloggers like this: