अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टेस्ट पदार्पण के लिए तैयार हैं श्रेयस अय्यर: कप्तान रहाणे ने की पुष्टि


कानपुर:- श्रेयस अय्यर न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले कानपुर टेस्ट में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। कप्तान अजिंक्या रहाणे ने यह पुष्टि की है हालांकि रहाणे ने यह नहीं बताया कि टीम किस बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी संयोजन के साथ उतरेगी। विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में टीम की बल्लेबाज़ी इकाई थोड़ी सी कमज़ोर दिख रही है, ऐसे में टीम इंडिया एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ को जगह दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो सूर्यकुमार यादव या केएस भरत में से कोई एक बल्लेबाज़ और पदार्पण कर सकता है।
भारत घरेलू टेस्ट मैचों में सिर्फ़ पांच बल्लेबाज़ों के साथ जाना पसंद करती है। यही कारण है कि हनुमा विहारी का टीम में चयन नहीं कर उन्हें दक्षिण अफ़्रीका के दौरे पर इंडिया ए के साथ भेजा गया। लेकिन राहुल की चोट के बादअब यह दांव उल्टा पड़ता हुआ दिख रहा है। कप्तान रहाणे ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा कि उन्हें निश्चित तौर पर बड़े नामों की कमी खलेगी, लेकिन यह युवा खिलाड़ियों के लिए भी टेस्ट मैचों में ख़ुद को साबित करने का अच्छा मौक़ा है।
अय्यर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 52.18 के औसत और 81.54 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वह मध्य क्रम में पुजारा और रहाणे के बाद खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे पहले टीम प्रबंधन शुभमन गिल को मध्य क्रम में आज़माना चाहती थी, लेकिन राहुल की चोट के कारण सभी योजनाएं धरी रह गईं।

%d bloggers like this: