May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शिव मंदिर भेलाटांड, श्री हरी रेजिडेंसी, भवानी सूर्योत्तम अपार्टमेंट को किया जाएगा सील

धनबाद:- कोरोनावायरस का हॉटस्पॉट बने धनबाद अंचल के भेलाटांड़ स्थित शिव मंदिर, छठ तलाब बैंक मोड़ स्थित श्री हरी रेसडेंसी तथा जेसी मल्लिक रोड स्थित भवानी सूर्योत्तम अपार्टमेंट को 12 घंटे के अंदर पूरी तरह से सील कर उसकी बैरिकेडिंग करने का निर्देश उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने संबंधित इंसीडेंट कमांडरों को दिया है।
शिव मंदिर भेलाटांड़ के डीटीओ ओम प्रकाश यादव, हरि रेसडेंसी बैंक मोड़ के बीडीओ धनबाद उदय रजक तथा भवानी सूर्योत्तम कंपार्टमेंट के सीओ धनबाद प्रशांत कुमार लायक इंसीडेंट कमांडर है।
इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए अति आवश्यक है कि कोरोना हॉटस्पॉट को चिन्हित कर वहां जांच कराई जाए। जांचोपरांत उचित स्वास्थ्य प्रबंधन किया जाए। उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी स्थानों पर 5 से 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
उपायुक्त ने कहा कि स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत हॉटस्पॉट की सीलिंग एवं बेरिकेडिंग, जांच, संक्रमित व्यक्तियों का उचित स्वास्थ्य प्रबंधन किया जाएगा।
हॉटस्पॉट को संबंधित इंसीडेंट कमांडर 12 घंटे के अंदर पूरी तरह से सील कर वहां बेरिकेडिंग करेंगे। एपी सेंटर को चिन्हित करते हुए 50 से 100 मीटर को रेडियस मानते हुए सील किया जाएगा। विशेष परिस्थिति में यदि आवश्यक वस्तुएं बाधित होंगी तो 50 मीटर से कम रेडियस को सील किया जाएगा। एक्सीडेंट कमांडर हॉटस्पॉट में कोरोना संक्रमण की चेन को बाधित करने का उचित प्रबंध करेंगे। हॉटस्पॉट स्थल 14 दिनों के लिए मान्य होगा और वहां पर आवागमन पूरी तरह से निषेध रहेगा। विशेष परिस्थिति में इंसिडेंट कमांडर आवागमन की अनुमति दे सकते हैं। यहां होम डिलीवरी के माध्यम से सामग्री की आपूर्ति करने की अनुमति रहेगी।
हॉटस्पॉट स्थल पर शत-प्रतिशत लोगों की आरएटी किट के माध्यम से जांच होगी। प्रत्येक घर के सभी सदस्यों की शत-प्रतिशत जांच अनिवार्य रूप से की जाएगी।
कम लक्षण वाले 45 वर्ष से कम लोगों को हिम्मत एप एवं स्वरक्षा एप के माध्यम से होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की जाएगी। गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को तत्काल कोविड वार रूम से समन्वय स्थापित करते हुए तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: