March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

योजनाओं के कार्यो में गति लाकर करायें पूर्णः डीडीसी

डीडीसी पहुंचे नावाबाजार, विभिन्न योजनाओं का किया समीक्षा

मेदिनीनगर:- उपविकास आयुक्त शेखर जमुआर आज नावाबाजार पहुंचकर प्रखंड कार्यालय में विभिन्न विभागों के योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही मनरेगा योजना में अपेक्षित प्रगति करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यो में गति लाकर योजनाओं को शीघ्र पूर्ण कराने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि योजनाओं में असंतोजनक प्रगति के लिए व्यक्तिगत जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने मैटेरियल ओरिएंटेड योजना कूप निर्माण, कंपोस्ट पिट, शॉक पिट, बिरसा हरित ग्राम योजना की आम बागवानी, जलकुंड, घेरान, राजमिस्त्री, मेट, पशु शेड, मिटी मोरम पथ, योजना बोर्ड आदि योजनाओं की लंबित सामग्री की राशि के दायित्व को दो दिनों के अंदर भुगतान कराना सुनिश्चित करने का निदेश दिया। साथ ही नये कूप निर्माण कार्य को रणनीति तैयार कर द्रुत गति से काम कराते हुए सामग्री मद में कार्य के विरुद्ध राशि व्यय कराना सुनिश्चित करने का निदेश दिया।
उन्होंने टांड़ जमीन में टीसीबी, समतल जमीन में फिल्ड बंड तथा में फर्म बंड की योजना का क्रियान्वयन करने का निदेश दिया। डोभा की योजना कम से कम लेने, पुरानी डोभा की योजना को शत प्रतिशत हमवजंहहपदह कर डप्ै में पूर्ण कराने का निदेश दिया।
सोशल ऑडिट द्वारा डोभा के लिए प्राप्त फंडिंग एवं श्रनतल कमबपेपवद त्मचवतज के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर अनुपालन करने का निदेश दिया। बीपीओ लॉगिन में सुधार करने के लिए लंबित है, उसे एक्टिव बैंक एकाउंट से त्वरित कार्य करते हुए आज ही सुधार कर फ्रिज करने का निदेश दिया। बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत वितीय वर्ष 2021-22के लिए लाभुक का चयन एवं तैयारी आरंभ करने का निदेश दिया, ताकि ससमय जुलाई के अंत तक पौधरोपण कार्य कर लिया जाय।
वर्तमान बागवानी योजना का घेरान, पौधा के चारों ओर थाला(तपदह इेंपद) , जलकुंड, नाडेप का निर्माण, , पौधों में दवा आदि का छिड़काव, सभी बागवानी को बागवानी सखी से टैग करना, बागवानी के मैटेरियल का भुगतान करना सुनिश्चित करने का निदेश दिया। 2018-19 एवं उसके पूर्व की सभी पुरानी लंबित योजनाओ को पूर्ण कर जीओ टैगिंग करते हुए एमआईएस में पूर्ण करना सुनिश्चित कराने का निदेश दिया। इसके अलावा डीडीसी ने 2016-17 की सभी आंगनबाड़ी भवन निर्माण की योजनाओ को पूर्ण कराने,
नवंबर 2017 के पूर्व की सभी पुरानी योजनाओ को एक बार जीओ टैग कर एमआईएस में पूर्ण करने का निदेश दिया। 81-99 दिन पूरा करने वाले श्रमिकों को फोकस कर अवशेष दिनों का कार्य उपलब्ध कराते हुए 100 दिन पूरा करने का निदेश दिया। प्रखंड द्वारा ज्ञडस् पिसम नचसवंक करने का निदेश दिया। समीक्षा बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी पंचायत के प्रधान, पंचायत सचिव, अभियंता, बीपीओ, रोजगार सेवक उपस्थित थे।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: