March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से विभूषित किए जाने की नीतीश की मांग पर तेजस्वी का पलटवार

पटना:- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यह कहने पर कि उनकी इच्छा है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से विभूषित किया जाए, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने उन पर पलटवार किया।
नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी इच्छा है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से विभूषित किया जाय।” उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को इस सम्मान से सम्मानित किए जाने को लेकर पूर्व में की गई अपनी पहल की चर्चा करते हुए कहा, ‘‘हमने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए अपनी अनुशंसा केन्द्र सरकार को पहले ही भेज दी है। इससे पहले भी वर्ष 2007, 2017, 2018 एवं 2019 में भारत रत्न के लिए इनके नाम की अनुशंसा की गई थी।”
वहीं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट किया है, ‘‘जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने की हमारी पुरानी मांग है। लेकिन बिहार से राजग के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद डबल इंजन सरकार उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं दे रही है? क्या इसलिए कि वो वंचित समूह से संबंध रखते है? मुख्यमंत्री इसके लिए विशेष रूप से प्रधानमंत्री से क्यों नहीं मिलते?” उन्होंने कहा, ”नीतीश जी, माना कि भाजपा के हाथों ”बंधक” होने के बाद आप पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का भी दर्जा नहीं दिला सकते लेकिन राजनीति से इतर कर्पूरी जी को भारत रत्न दिलाने के लिए आप हमारी मांग का समर्थन करें। क्या इसके लिए आप हमारे सांसद, विधायकों के साथ राष्ट्रपति के सामने परेड करेंगे?”
बता दें कि राजद नेता तेजस्वी ने कहा, ”जननायक कर्पूरी जी को भारत रत्न के लिए मैंने शाम 4:04 बजे ट्वीट किया। मुख्यमंत्री ने 4:24 बजे दिखावटी जवाब दिया।” उन्होंने कहा, ”अगर वास्तव में कर्पूरी जी को भारत रत्न दिलाने की नीतीश जी की ख्वाहिश है तो क्या इस मांग पूर्ति के लिए वो हमारे साथ राष्ट्रपति के सामने परेड में सम्मिलित होंगे? अन्यथा वो पहल करें।”

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: