अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शाह ने प्रेत बाधा मुक्ति के लिए मशहूर सारंगपुर हनुमान मंदिर में की पूजा


बोटाद:- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बोटाद ज़िले के सारंगपुर स्थित विश्व प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की।
अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर कल आए श्री शाह, जो गांधीनगर के लोकसभा सांसद भी हैं, ने सारंगपुर के जिस श्री कष्टभंजन देव मंदिर में पूजा अर्चना की, उसके बारे में यह दावा किया जाता है कि वहां आने वालों की प्रेत बाधा हनुमान जी की विशेष शैली वाली प्रतिमा के दर्शन मात्र से दूर हो जाती है। इस मंदिर में विशेष रूप से हर शनिवार को श्रद्धालुओं की बहुत भारी भीड़ जुटती है।
श्री शाह ने मंदिर के गर्भगृह में जाकर हनुमान जी की विधिवत पूजा अर्चना की। स्वामीनारायण सम्प्रदाय के इस प्रमुख मंदिरों में से एक में नियमित तौर पर दर्शन करने वालों में सुपर स्टार अमिताभ बच्चन, अभिनेता गोविन्दा के अलावा कई नामी गिरामी हस्तियां शामिल हैं। सारंगपुर अहमदाबाद से क़रीब 140 किमी और भावनगर से लगभग 80 किमी दूर स्थित है।
प्रेत बाधा मुक्ति के लिए जाने जाने वाले इस मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट में भी दावा किया गया है कि इसमें हनुमान जी की छवि इस प्रकार की है कि इसके दर्शन मात्र से प्रेत बाधा और अन्य बुरी आत्माओं से तुरंत मुक्ति मिल जाती है।
श्री शाह ने आज अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में 44 किमी लम्बे सरखेज-गांधीनगर- चिलोडा हाई वे पर अहमदाबाद के गोता फ्लाईओवर और सायन्स सिटी फ्लाईओवर के बीच क़रीब 2.36 किमी लम्बे उठे हुए (एलिवेटेड) कोरिडोर का उद्घाटन किया। इसे 170 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। श्री शाह ने कल केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के निकट आयोजित एकता दिवस परेड में शिरकत की थी तथा अमूल डेयरी के भी एक कार्यक्रम में शिरकत की थी।

%d bloggers like this: