January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कई इलाके को किया गया सील,कोरोना पॉजिटिव के घर और आसपास के क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन

बोकारो:- बोकारो के उपायुक्त राजेश सिंह ने आदेश पत्र जारी कर बताया कि चास नगर निगम अंतर्गत यदुवंशनगर, सिवनडीह धर्मकांटा, होटल पैलेस नियर बाई पास रोड, उकरिद बस्ती, बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर-8/।, सेक्टर-2/।, सेक्टर-4/ब्, सेक्टर-3 झोपड़ी कॉलोनी सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के सामने, सेक्टर-6/क्, ळवअज. व्िपिबमते कॉलोनी सेक्टर-12/थ् में एक-एक व्यक्ति का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुआ है। उक्त सभी व्यक्तियो को बोकारो जनरल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में एवं जिला कोरोना केयर सेंटर कैम्प-2 में शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया गया है। साथ ही उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की उपधारा 34(बी एवं सी) के अंतर्गत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान को केंद्र बिंदु मानकर उसके चौहदी तक की सीमा को ब्वदजंपदउमदज र्वदम घोषित करते हुए पूर्णतया तालाबंदी किया जाता है।
उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, पैनिक होने जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां काम कर रही है। उक्त व्यक्ति से संपर्क की हिस्ट्री के अनुसार विभाग काम कर रहा है। आवश्यकता पड़ने पर अन्य लोगों के सैंपल की भी जांच कराई जाएगी।
उपायुक्त राजेश सिंह ने बताया कि उक्त संक्रमित व्यक्ति के घर और आसपास के क्षेत्रों को सैनिटाइज करने का भी काम चल रहा है। लोगों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। लोग मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कर वैश्विक महामारी कोरोना को हराने में सरकार और जिला प्रशासन का सहयोग करें।
उपायुक्त राजेश सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा जारी दिशा निदेशों के अनुसार संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान को केंद्र बिंदु मानकर उसके चौहदी तक की सीमा को ब्वदजंपदउमदज र्वदम घोषित किया। इस हेतु उन्होंने कहा कि जारी दिशा निदेश का अक्षरशः पालन कराने का निदेश दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: