अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मालगाड़ी से कोयला चोरी करते सात धराये, गुप्त सूचना पर आरपीएफ ने की कार्रवाई 


लातेहार:- बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के टोरी जंक्शन पर तैनात अभियान पर निकली आरपीएफ की टीम ने टोरी-महुआमिलान स्टेशन के बीच मालगाड़ी से कोयला उतारते सात लोगों को गिरफ्तार किया है।
आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी ने बताया कि सूचना मिली कि रात के अंधेरे में टोरी-महुआमिलान स्टेशन के बीच कुछ कोयला चोर सक्रिय हैं। इसी सूचना पर एसआई मणिकांत कुमार और रोहित प्रताप सिंह के साथ टोरी पोस्ट पर तैनात रेलवे सुरक्षा बलों की टीम द्वारा गश्ती अभियान चलाया गया।
गश्ती टीम जब किमी 182/183 (1-3) के समीप पहुंची तो पाया कि कोयला लदी एक मालगाड़ी वहां ठहरी हुई है। जब वो थोड़ा आगे बढ़े तो उन्हें कुछ हलचल महसूस हुई। संदेह के आधार पर वो दबे पांव आगे बढ़े तो पाया कि तीन लोग रेलवे वैगन पर सवार कोयला उतार रहे हैं जबकि चार लोग नीचे गिरे कोयले को बोरियों में भरने में लगे हैं। आरपीएफ की टीम ने उन्हें मौके पर पकड़ लिया।
गिफ्तार चोरों ने आरपीएफ को अपना नाम रविद्र गंझू, अंतु गंझू, सोमर गंझू, महेंद्र गंझू, करण गंझू, सुखदेव गंझू व राजेंद्र गंझू (सभी भंडारगढ़ा) बताया। धराए चोरों ने रात के अंधेरे में कोयला चोरी करने की बार स्वीकार कर ली है।
चोरों की निशानदेही पर रेल पटरी के समीप गिरे कोयले के साथ पास की झाड़ियों में छिपाकर रखे लगभग पांच सौ किलोगाम कोयला जब्त कर आरपीएफ पोस्ट टोरी लाया। टोरी पोस्ट पर आवश्यक कार्रवाई के बाद धराए अभियुक्तों को अग्रिम कानूनी कार्रवाई हुए रेलवे न्यायालय डालटनगंज अग्रसारित कर दिया गया।

%d bloggers like this: