अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ललमटिया परियोजना से कोयला लेकर फरक्का एनटीपीसी जा रही मालगाड़ी की सात बोगियां हुई बेपटरी


साहेबगंज:- साहेबगंज जिले के बोरिया थाना क्षेत्र स्थित दूर तेलो गांव के बथान टोला के पास मालगाड़ी की सात बोगी बेपटरी हो गयी। मालगाड़ी ललमटिया परियोजना से कोयला लेकर फरक्का एनटीपीसी जा रही थी। यह हादसा शनिवार की रात करीब 2 बजे हुई। इस घटना से एनटीपीसी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।
बताया गया है कि गोड्डा जिला स्थित ईसीएल के ललमटिया प्रोजेक्ट से एनटीपीसी के फरक्का और कहलगांव बिजली प्लांट में कोयले की आपूर्ति की जाती है। मालगाड़ी कोयले लेकर फरक्का जा रही थी। रविवार की रात करीब 2 बजे जोरदार आवाज के साथ तेलो गांव के पास पटरी से उतर गयी। सात बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये और कोयला चारों तरफ बिखर गया। दुर्घटना से रेल ट्रैक भी उखड़ गया।
हादसे के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पूर्व रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रेल लाइन मरम्मत की जा रही है। घटनास्थल के आसपास इलाके के सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा है। इस लाइन से केवल कोयले की ही ढुलाई होती है। एनटीपीसी की इस रेल लाइन में करीब तीन पहले भी गोड्डा जिले की सीमा में इसी प्रकार का बड़ा हादसा हुआ था।

%d bloggers like this: