अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा-आजसू कार्यकर्त्ताओं पर अलग-अलग मामला दर्ज


रांची:- रांची पुलिस की ओर से भाजपा और आजसू पार्टी कार्यकर्त्ताओं पर सरकारी कामकाज में बाधा डालने और कोविड-19 एक्ट के तहत जारी दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने के मामले में अलग-अलग मामला दर्ज किया गया था।
झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटित करने के मुद्दे को लेकर बुधवार को प्रदेश भाजपा ने विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की थी। इस दौरान जगन्नाथपुर मंदिर के पास बीजेपी नेता और कार्यकर्ता के ऊपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था।
विधानसभा घेराव करने के दौरान हुए उपद्रव और लाठीचार्ज मामले में पुलिस ने रांची के सांसद संजय सेठ समेत 28 नामजद और एक हजार से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ धुर्वा थाना में मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार जिन लोगों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है, उनमें रांची के सांसद संजय सेठ, मेयर आशा लकड़ा, अमरदीप यादव, प्रतुल नाथ शाहदेव, सुजान मुंडा, कमलेश राम, किसलय तिवारी, केके गुप्ता, अशोक यादव, शोभा यादव, अस्मिता सिंह सेढ़ी, प्रदीप साहू, संजय जायसवाल, शशांक कुमार, सुचिता सिंह, बबीता वर्मा, अमित कुमार, सीमा सिंह, अनिता देव, रेखा महतो, राजीव शाहदेव, मंजुलता दुबे, अर्चना सिंह, सुजाता कुमारी, नीलम चौधरी, बसंत कुमार मित्तल, अमित कुमार मिश्रा और बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष आरती कुजूर के नाम शामिल हैं। जानकारी के अनुसार सीओ द्वारा धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया गया है. दर्ज कराए गए मामले में सरकारी कर्मचारी के साथ मारपीट कर जख्मी करने, सरकारी चीजों को क्षतिग्रस्त करने, कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर जमावड़ा लगाने का आरोप लगाया गया है. दर्ज मामले के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।
इधर, मोरहाबादी मैदान में बुधवार को हुए लाठीचार्ज के मामले में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी सहित पंद्रह सौ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। सीओ ओरमांझी विजय केरकेट्टा के द्वारा लालपुर थाने में आजसू नेताओ कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करवाई है । प्राथमिकी में यह लिखा गया है कि आजसू कार्यकर्ताओं को पुलिस की टीम ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के लिए बार-बार कहा लेकिन वह नहीं माने और सीएम आवास की तरफ पुलिस पर हमला कर आगे बढ़ने लगे। बुधवार को ओबीसी में 27प्रतिशत आरक्षण को लेकर आजसू के कार्यकर्ता रांची के मोराबादी मैदान में आंदोलन कर रहे थे। बुधवार को भी उनका आंदोलन मोराबादी मैदान में जारी था। लेकिन इसी बीच अचानक आजसू कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास घेराव करने का मन बना लिया और सीएम आवास की तरफ कूच कर गए।सीएम आवास की तरफ आजसू कार्यकर्ता का हुजूम जाते देख पुलिस ने रोकने की कोशिश की इसी क्रम में लाठी चार्ज करना पड़ा।

%d bloggers like this: