अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारतीय टी-20 टीम के नए कप्तान के चयन को लेकर चयनकर्ताओं की बैठक जल्द


अबू धाबी:- न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए टीम चुनने के लिए भारतीय टीम की राष्ट्रीय चयन समिति की अगले कुछ दिनों में बैठक होने की उम्मीद है। चेतन शर्मा के नेतृत्व वाला चयन पैनल बैठक में नए टी-20 कप्तान का भी चयन करेगा, क्योंकि मौजूदा कप्तान विराट कोहली यहां जारी टी-20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में टीम का नेतृत्व न करने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं। इस लिहाज से यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण होगी।
फिलहाल टीम के मौजूदा उप कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी के प्रमुख दावेदार हैं, लेकिन सीनियर्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ इन तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आराम दिए जाने की संभावना है। दरअसल खिलाड़ी अप्रैल 2020 से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। पहले आईपीएल, उसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल, इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज, फिर आईपीएल और अब टी-20 विश्व कप। क्योंकि कोहली ने केवल टी-20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है, इसलिए इस बात पर चर्चा हो सकती है कि सफेद गेंद प्रारूप के लिए कप्तानी को बांटने की आवश्यकता है या नहीं। वर्तमान में चयन पैनल के अध्यक्ष चेतन शर्मा और सदस्य एबे कुरुविला दुबई में हैं, जबकि बाकी सदस्य भारत में हैं।
उल्लेखनीय है कि दौरे के लिए चुने जाने वाले खिलाड़ियों को 10 नवंबर तक रिपोर्ट करने के लिए कहा जा सकता है, क्योंकि कुछ दिनों के अभ्यास से पहले उन्हें पांच दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा। उधर भारत के नए मुख्य कोच की नियुक्ति की औपचारिकताएं अभी पूरी नहीं हुई हैं। ऐसी संभावना है कि राहुल द्रविड़, जो पहले ही इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं, भी तब तक टीम के साथ जुड़ सकते हैं। वहीं सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को लेकर अभी भी संदेह बना हुआ है।

%d bloggers like this: