अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सड़क सुरक्षा याेजना के गुड समेरिटन का चयन शुरू

किशनगंज 19जून:- बिहार सरकार की सड़क
सुरक्षा याेजना के गुड समेरिटन(अच्छे नागरिक) पुरूस्कार से पुरस्कृत होने वाले नागरिकों का किशनगंज जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से संबधित अधिकारियों को निर्देशित कर चयन प्रक्रिया शुरू की गयी है।शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने उक्त जानकारी दी और राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में इसके अलावे निर्देशित अन्य प्रमुख मामले में उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन,वाहनों पर स्पीड गवर्नर, ओवरलोडिंग, सेफ ड्राइविंग,प्रेशर हॉर्न के विरुद्ध कार्रवाई तथा सभी सड़कों पर पर्याप्त संख्या में सायनेज लगवाने का निदेश दिया गया है। साथ ही अवैध पार्किंग,अनियमित परिचालन करने वाले वाहन,टेम्पु, टोटो के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।
डीएम ने सड़क सुरक्षा के दृष्टिकोण से मुख्य सड़कों पर पेट्रोलिंग लगातार करते रहने तथा सघन चेकिंग कराने का निर्देशित भी दिया है। यातायात नियमों का अनुपालन जिले में हो इसके लिए जगह -जगह बल के साथ दण्डाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।
उल्लेखनीय है कि उक्त याेजना में सड़क दुर्घटना में घायल लोगो की मदद करने तथा तुरत आवश्यक फर्स्ट एड,अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को गुड समेरिटन के रूप में पुरस्कृत किया जाता है। जिसमें ऐसे नागरिक को पांच हजार रूपए व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाने का प्रावधान है।

संवाददाता :सुबोध

%d bloggers like this: