January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऑस्ट्रेलिया पर भड़के सहवाग, कहा- तुम करो तो ताना, कोई और करे तो नस्लीय टिप्पणी

नई दिल्ली:- भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नस्लीप टिप्पणी का मामला अब काफी बढ़ गया है। इस मामले में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भड़कते हुए कहा कि तुम करो तो ताना, कोई और करे तो नस्लीय टिप्पणी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।
सहवाग ने इस पूरे मामले पर ट्विटर पर एक फोटो शेयर की जिसमें रविवार को फिर से सिराज पर नस्लीय टिप्पणी के बाद मैच को रोक दिया गया था और सारी भारतीय टीम एक साथ ग्राउंड में खड़ी थी। सहवाग ने इस फोटो के साथ तीखे खब्दों में लिखा, तुम करो को ताना और कोई करे तो नस्लीय टिप्पणी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने जो किया वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और उन्होंने एक अच्छी टेस्ट सीरीज़ के लिबास को बिगाड़ दिया।
सहवाग से पहले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के बारे में ट्विटर पर भड़ास निकाली थी। हरभजन ने कहा था कि उन्हें भी व्यक्तिगत तौर पर ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैदान में दर्शकों अपने धर्म, अपने रंग के बारे में कई बातें सुननी पड़ी हैं। यह पहली बार नहीं है जब भीड़ यह बकवास कर रही है।
हरभजन का ऑस्ट्रेलिया दर्शकों को लेकर बड़ा बयान, कहा- मेरे रंग और धर्म पर भी टिप्पणी की थी
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह व चौथे दिन एक बार फिर सिराज पर नस्लीप टिप्पणी की गई। अब भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने इस मामले पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को लेकर कहा कि गालियां देना उनकी आदत है, मेरे खिलाफ भी कर चुके हैं नस्लीय टिप्पणी।
हरभजन ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई भीड़ को मेहमान टीमों पर गालियां देने जैसी अप्रिय घटनाओं में शामिल होने की आदत है। इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई भीड़ (दर्शकों) ने अतीत में उनके भी रंग और धर्म के बारे में टिप्पणी कर चुके हैं। हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैंने व्यक्तिगत तौर पर ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैदान में दर्शकों से मेरे धर्म, रंग के बारे में कई बातें सुनी हैं। यह पहली बार नहीं है जब भीड़ यह बकवास कर रही है। आप उन्हें कैसे रोक सकते हैं? गौर हो कि तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पर भारतीय तेज गेंदबाज पर फिर से नस्लीय टिप्पणी की गई तो उन्होंने अंपायर से इसकी शिकायत की। सिराज की शिकायत के बाद मैच को रोककर नस्लीय टिप्पणी करने वालों की जांच की गई और दर्शकों के एक समूह जिसमें करीब 6 लोग शामिल थे को को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक एक-एक मैच जीता है और फिलहाल स्थिति के हिसाब से तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: