February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वैक्सीनेशन को लेकर सदर अस्पताल व सीएचसी नामकुम के आसपास धारा 144 लागू

सदर अस्पताल रांची और सीएचसी नामकुम में बनाया गया वैक्सीनेशन सेंटर

रांची:- रांची सहित देश भर में से कोविड-19 वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गई। रांची के सदर अस्पताल और नामकुम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है, जहां स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दिया गया। सीएचसी नामकुम में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में पहले लाभार्थी के तौर पर सफाईकर्मी हरी महली को वैक्सीन दिया गया। वैक्सीनेशन के बाद लाभार्थी को आधा घंटा से ज्यादा ऑब्जरवेशन रूम में रखा गया। टीका लगने के बाद लाभार्थी को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई और उसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नामकुम में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में व्यवस्था का जायजा लेने उपायुक्त छवि रंजन पहुंचे। यहां उन्होंने पहले लाभार्थी हरी महली से भी मुलाकात की और उनका अनुभव जाना। उपायुक्त श्री छवि रंजन ने वैक्सीनेशन सेंटर में भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के पालन का अवलोकन किया और संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों से कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर में गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करें।
कोविड-19 से बचाव के लिए 16 जनवरी से रांची जिला अंतर्गत वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो चुका है। वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ी के द्वारा संयुक्त आदेश निर्गत किया गया है। वैक्सीनेशन कार्य हेतु सदर अस्पताल, रांची को केंद्र बनाया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो तथा लोक परिशांति एवं विधि व्यवस्था बनी रहे, इस दृष्टिकोण से सदर अस्पताल रांची के आसपास 500 मीटर के दायरे में अनुमंडल दंडाधिकारी सदर रांची द्वारा निषेधाज्ञा जारी की गई है। जो निम्न है।
सरकारी कार्य, सरकारी आयोजन, एम्बुलेंस, मेडिकल कार्य एवं सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों-कर्मचारियों तथा मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर, गुरुद्वारा जाने वाले लोगों एवं अंत्येष्टि, जुलूस को छोड़कर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा होना, रोड पर निकलना। यह निषेधाज्ञा 16 जनवरी को प्रातः 07ः00 बजे से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: