April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चालू वित्तीय वर्ष का द्वितीय अनुपूरक बजट कल होगा पेश, 3 मार्च बजट

विपक्षी सदस्य विधि-व्यवस्था, नक्सली हिंसा और रोजगार समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे

रांची:- झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन 1 मार्च को चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा,जबकि आगामी 3 मार्च को वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा। वहीं मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के सदस्य कल सदन के अंदर और विधि व्यवस्था, नक्सली हिंसा और रोजगार समेत मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे। इसे लेकर आज भाजपा विधायक दल की बैठक भी बुलायी गयी है।
1 मार्च को वर्ष 2020-21 के द्वितीय अनुपूरक बजट सभा में पेश करने के साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव एवं वाद-विवाद तथा सरकार का उत्तर और मतदान होगा। राज्यपाल के अभिभाषण पर संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम सरकार की ओर से जवाब देंगे। इससे पहले प्रश्नकाल में मंत्रिमंडल निर्वाचन, कार्मिक, गृह कारा, योजना एवं वित्त, सूचना एवं जनसंपर्क और वाणिज्य कर विभागों के अल्पसूचित और तारांकित प्रश्नों पर सरकार की ओर से जवाब दिया जाएगा। वहीं शून्यकाल एवं ध्यानाकर्षण सूचनाएं पर सरकार की ओर से जवाब दिया जाएगा। दोपहर बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, वाद-विवाद और सरकार का उत्तर होगा।
2मार्च को प्रश्नकाल के साथ ही वित्तीय वर्ष 2021-21 के द्वितीय अनुपूरक बजट पर सामान्य वाद-विवाद, मतदान, तत्संबंधी विनियोग विधेयक को पारित कराया जाएगा। 3 मार्च को प्रश्नकाल के बाद वित्तीय वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश होगा ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: