अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दुसरे चरण का कोविड टीकाकरण महाभियान 7 सितम्बर को

किशनगंज, 4 सितंबर:- कोविड-19 टीकाकरण से ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को आच्छादित करने के लिए सूबे में छह माह में छह करोड़ का लक्ष्य निर्धारित है।इसीलिए लक्ष्य प्राप्ती के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश के आलोक में दुसरे चरण में 7 सितंबर को कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा।
शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सह जिलाधिकारी डाॅ. आदित्य प्रकाश ने जानकारी दिया। उन्होंने कहा कि इसे लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग फिर से महाअभियान के सफल आयोजन की तैयारी कर रहा है। जिले में 36000 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिले के सभी टिकाकरण केंद्रों पर सत्र का आयोजन सुबह 7 बजे से प्रारंभ होगा। सभी लाभार्थियों का कोविड पोर्टल पर वेरीफायर द्वारा संध्या छह बजे तक कार्य करने का आदेश दिया गया है। जिले द्वारा लाभार्थियों की संख्या का आकलन करते हुए पर्याप्त संख्या में सत्रों का आयोजन करते हुए प्रति सत्र कम से कम 150 लाभार्थियों को टीका देने का निर्णय लिया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रखंडों के चिकित्सा पदाधिकारियों एवम् बीडीओ को महाअभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया है। इसके लिए पर्याप्त संख्या में एएनएम व वेरीफायर की व्यवस्था करने को कहा गया है। सत्र स्थलों पर एक सेक्टर अधिकारी भी प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि गत 31 अगस्त को महाअभियान का आयोजन किया गया था। कोविड टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करते हुए कुल तीस हजार व्यक्तियों को कोविड टीका लगायी गयी थी।किशनगंज‌ जिले में लक्षित आबादी के लगभग 40 प्रतिशत आबादी को कोविड टीका का प्रथम डोज का टीकाकरण किया का चुका है।जिले में अबतक कोविसिल्ड का लगभग 5.03 लाख से ज्यादा‌ दोनों डोज दिए जा चुके हैं। इसमें 4.37 लाख से अधिक लोगों को प्रथम तथा 66 हजार से अधिक लोगों को टीके का दूसरा डोज लगाया जा चुका है। 31 अगस्त को चलाए गए अभियान की तर्ज़ पर आगामी 7 सितंबर को चलाए जाने वाले अभियान के लिए जल्द ही राज्य स्तर से टीके की खेप उपलब्ध कराई जाएगी। 7 सितंबर को महा अभियान के माध्यम से जिले के ज्यादा से ज्यादा सत्र स्थलों का संचालन कर टीकाकरण किया जाएगा।

संवाददाता :सुबोध

%d bloggers like this: