June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अपर बाजार स्थित पुष्पांजलि और निर्मलांजली कपड़ा दुकानों को किया गया सील

शराब दुकान को नोटिस और हेयर कटिंग सैलून भी किया गया सील

रांची:- रांची शहर में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का अनुपालन कराने हेतु लगातार दंडाधिकारियों द्वारा गश्ती की जा रही है। कोविड-19 अनुरूप उचित व्यवहार के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों पर जिला प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है। आज दिनांक रांची शहर में अलग-अलग स्थानों पर कोविड-19 संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों की जांच को लेकर अभियान चलाया गया।

दो कपड़ा दुकानों को किया गया सील

स्टेट टैक्स अफसर साउथ सर्किल संजीव कुमार सिन्हा ने गुप्त सूचना के आधार पर अपर बाजार स्थित सुरेश बाबू स्ट्रीट में पुष्पांजलि और निर्मलांजली कपड़ा दुकानों की जांच की। जांच के क्रम में दोनों ही दुकानों का शटर गिरा हुआ पाया गया, परन्तु दुकान के अंदर लोगों की भीड़ थी और कपड़े की खरीद बिक्री का काम हो रहा था। दोनों दुकानों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर सील किया गया।

दुकान मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज

दुकानों को सील करने के उपरांत दोनों ही कपड़ा दुकान के मालिकों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई। पुष्पांजलि कपड़ा दुकान के मालिक अनुज सरावगी और निर्मलांजली दुकान के मालिक अशीष महेश्वरी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शराब दुकान को नोटिस

परिक्ष्यमान उप समाहर्ता मनीष कुमार ने जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत सेक्टर 2 स्थित शराब दुकान को भी नोटिस दिया गया। दुकान के मालिक श्रवण कुमार को नोटिस दिया गया।

हेयर कटिंग शॉप भी सील

कांटाटोली स्थित खुले हुए हेयर कटिंग सैलून दुकान को भी नोटिस देने के बाद सील कर दिया गया। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के द्वारा लोगों को मास्क चेकिंग अभियान के दौरान कोविड अनुरूप उचित व्यवहार करने हेतु आवश्यक जानकारी दी गई। लोगों को ैडै फॉर्मूला को अपनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क का सही इस्तेमाल करने और सैनिटाइजर का समय समय पर इस्तेमाल करने के बारे में भी बताया गया।
प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों ने थाना अंतर्गत पड़ने वाले बाजार- दुकान- प्रतिष्ठान में जाकर कोविड-19 अनुरूप उचित व्यवहार के अनुपालन की जांच की।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: