April 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

1 मार्च से खुलेंगे कक्षा एक से लेकर पांच तक के स्कूल, गाइडलाइन जारी

4bb1ca4811fbadda236814caafce3c76

पटना:- बिहार में एक से लेकर पांचवीं की कक्षाएं एक मार्च से खुल जाएंगी। इसे लेकर विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ग्रामीण विकास विभाग को देर रात पत्र लिखा है। ग्रामीण विकास विभाग को लिखे पत्र में संजय कुमार ने कहा है कि कक्षा एक से लेकर 5 तक के स्कूल एक मार्च से खोले जा रहे हैं।
सभी 38 जिलों में मास्क 28 फरवरी तक उपलब्ध करा दिए जाएं ताकि एक मार्च को सभी बच्चों को मास्क दिए जा सकें। पत्र में बताया गया है कि बिहार के सरकारी स्कूलों में लगभग एक करोड़ 6 लाख से अधिक बच्चे पढ़ रहे हैं जिनको मास्क देना है।
सभी बच्चों को समाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करते हुए 6-6 फीट की दूरी पर बैठना अनिवार्य होगा। एक दिन में 50 प्रतिशत बच्चे ही स्कूल आएंगे। अगले दिन शेष 50 प्रतिशत बच्चे स्कूल आएंगे। स्कूल प्रशासन कोरोना से बचाव की गाइडलाइन के अनुसार सभी शर्तों का पालन सुनिश्चित कराएंगे। सरकारी स्कूल के बच्चों को जीविका के जरिए दो-दो मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे।
स्कूल खुलने के 15 दिनों बाद आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी और राज्य भर के स्कूलों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। सभी जिलों से रिपोर्ट मंगाई जाएगी। उसके बाद आगे स्कूल संचालन पर फैसला लिया जाएगा। इस दैरान सभी जिलों को सचेत तथा सतर्क रहने और लगातार निगरानी करने का निर्देश दिया गया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: