June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कुंदा के सौरभ राज उर्फ सोनू गुप्ता बने नौसेना में सब-लैफ्टिनेंट

कुंदा (चतरा):- कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो…. इन्हीं शब्दों को सच कर दिखाया है। चतरा जिले के अति सूदूरवर्ती क्षेत्र कुंदा प्रखंड के शिक्षक सुरेंद्र कुमार गुप्ता व माता शिक्षिका संगीत कुमारी के पुत्र सौरभ राज उर्फ सोनू गुप्ता ने भारतीय नौसेना में सब लैफ्टिनेंट का पद हासिल कर राष्ट्रीय फलक पर गांव प्रखंड व जिला के साथ-साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है।

सौरभ राज का चयन भारतीय नौसेना में सब-लैफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। सौरभ राज के सब-लैफ्टिनैंट पद पर चयनित होने से उनके माता-पिता समेत पूरे गांव के साथ क्षेत्र के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। सौरभ राज के पिता सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि सौरभ बचपन से ही मेधावी छात्र था। स्कूली शिक्षा के दौरान उसे सेना के प्रति काफी लगाव रहा वह स्कूल के दिनों से ही सेना में भर्ती होने की बात कहता। सौरभ की शुरुआती शिक्षा गांव से हुआ। कुंदा में रहकर पांचवीं कक्षा तक की पढ़ाई की। सैनिक स्कूल तिलैया द्वारा आयोजित छठी कक्षा में प्रवेश परीक्षा सत्र 2010-11 में चयनित होने के बाद सौरभ के आगे की पढ़ाई सैनिक स्कूल तिलैया में पूर्ण हुआ। वह बचपन से ही प्रतिभाशाली व मेधावी छात्र था। सन 2010 से 2017 तक सैनिक स्कूल झुमरी तिलैया (कोडरमा) में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान सन 2017 में एनडीए की परीक्षा पास कर चार वर्ष भारतीय नौसेना अकादमी इजमेला केरल में प्रशिक्षण प्राप्त कर 29 मई को आयोजित पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय नौसेना में सब-लैफ्टिनेंट के रूप में शामिल हुआ।

सौरभ की एक छोटी बहन है। छोटी बहन सुरभी गुप्ता हजारीबाग ओमेन्स कॉलेज बीए की पढ़ाई कर रही है। माँ संगीत कुमारी मध्य विद्यालय कुंदा में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। पिता सुरेंद्र कुमार गुप्ता उत्क्रमित प्राथमिक टिकुलिया के पारा शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: