March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की संकल्पना वाला है यह बजट : संजय सेठ

रांची:- रांची के सांसद संजय सेठ ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के द्वारा पेश किया गया यह बजट देश की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है। बीते वित्तीय वर्ष में कोरोना के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई, थोड़ा असर हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा परंतु माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन के कारण हमने अपने आप को संभाला है। वर्तमान समय में पेश किया गया बजट सुनहरे भारत की नींव रखने वाला बजट है।
इस बजट में किसानों केएमएसपी, स्वास्थ्य, कल्याण, शिक्षा, उद्योग, रेलवे, सड़क सबकी बात इस बजट में है। यह बजट सबके विश्वास का बजट है। सबके विकास का बजट है।
श्री सेठ ने कहा कि कोरोना से लड़कर हम जिस तेजी से उभरे हैं उसी तेजी से देश के विकास को भी गति मिलेगी। चाहे घर-घर कोरोना वैक्सीन पहुंचाना हो, चाहे रेलवे के विकास को गति देनी हो। उद्योग जगत को रियायत देना हो, चाहे आम लोगों को कई योजनाओं का लाभ देना हो। निश्चित रूप से हमारी सरकार ने देश के हर आम व खास लोगों को ध्यान में रखकर बजट तैयार किया है। यह बजट आने वाले 1 साल में हमारे देश की अर्थव्यवस्था में बड़ा क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। श्री सेठ ने कहा कि यह बजट हम कह सकते हैं कि रामराज्य की संकल्पना में जिस बजट की कल्पना की गई है, यह बजट वैसा ही है। सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की संकल्पना को लेकर पेश किया गया बजट भारत के हर नागरिक के जीवन शैली और देश की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करें।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: