April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी प्रखंड-पंचायत मुख्यालय में किया गया सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन के निदेशानुसार जिला के सभी प्रखंडों में आज दिनांक 25 फरवरी 2021 को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक गुरुवार को जिला के प्रखंडध्पंचायत मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान आवंटित प्रखंड में प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित हुए।
कांके प्रखंड में ग्राम पंचायत मालसिरिंग में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्री शीलवन्त कुमार भट्ट द्वारा किया गया। इस दौरान डीपीएम जेएसएलपीएस, पीएमयू सदस्य, पंचायत के कार्यकारी प्रधान, सभी वार्ड सदस्य सहित प्रखण्ड स्तरीय सभी विभागों के पदाधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पूर्ण जानकारी आमजनों को दी गयी। साथ ही लंबित विभिन्न मामलों से संबंधित आवदेन भी प्राप्त किये गये।
अनगड़ा के राजाडेरा, बुढ़मू प्रखंड के बुढ़मू पंचायत, लापुंग के देवगांव पंचायत, ओरमांझी प्रखंड के ओरमांझी, नामकुम प्रखंड के राजाउलातू, नगड़ी के चिपरा पंचायत, बुण्डू के कांची पंचायत, रातू प्रखंड के तारुप पंचायत, चान्हो के ताला पंचायत, बेड़ो के मूरतो पंचायत, तमाड़ के मारधान में भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां भी लोगों को राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देन के साथ मामलों के निष्पादन के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये।
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान राज्य में व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के मानदेय, पारा शिक्षकों मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान, विभिन्न योजनाओं के ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावे के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित की जाने वाली योजना कार्यक्रमों के संदर्भ में शिकायतों की प्राप्तिध्निष्पादन को लेकर सभी प्रखंडों में शिविर लगाये गये। जहां लोगों ने शिकायतों-समस्याओं को लेकर अपने आवेदन दिये।
उपायुक्त छवि रंजन द्वारा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में संबंधित प्रखंड के बीडीओ को प्राप्त सभी शिकायतों आवेदनों की प्रविष्टि कर शिकायत निपटारा से संबंधित प्रतिवेदन नामांकित जिला स्तरीय पदाधिकारी को अगले सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से पूर्व प्रेषित करने का निर्देश दिया गया है। उपायुक्त महोदय के निर्देशानुसार अगले कार्यक्रम में शिकायत का निपटारा की समीक्षा प्रखंड विकास पदाधिकारी के प्रतिवेदन का सत्यापन कर आवेदन कर्ता को किए गए कार्य से अवगत कराया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: