April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

संतोष सोनी ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

रांची:- रांची के हरमू राजपथ सहजानंद चौक स्थित आजसू पार्टी प्रधान कार्यालय में आज मिलन समारोह में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेंटी के ओवीसी विभाग के पूर्व राष्टकृय महासचिव संतोष कुमार सोनी अपने समर्थंकों के साथ आजसू का दामन थामा। इस मौके पर आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने उनहे पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। उन्होंने कहा कि संतोष सोनी के पार्टी में आने से पार्टी और मजबूत हुई है। इस मौके पर पार्टी प्रवक्ता देवशरण भगत सहिम कई अन्य सदस्य उपस्थित थे।
मिलन समारोह में सभी का अभिनंदन करते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एवं झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुदेश कुमार महतो ने कहा कि मजदूरों, शोषितों एवं दबे-कुचलों को आवाज़ को बुलंद करनेवाले श्री संतोष कुमार सोनी के पार्टी में आने से निश्चित रुप से हमें मजबूती मिलेगी। साथ ही कहा कि वर्तमान समय में हमें एकजुट रहने की जरुरत है। मशीनीकरण एवं ऑटोमेशन के कारण आज मजदूरों का भविष्य अंधेरे में है। इस कारण से कितने मजदूरों की रोजी-रोटी खत्म हो चुकी है। यह वक्त संगठित रहने एवं संगठित करने का है। ऐसे समय में राजनीतिक पार्टी एवं नेताओं की भूमिका अहम है। हमें मजदूरों, शोषितों के लिए गहरा चिंतन करना होगा, क्योंकि अगर हम चिंतन करना बंद कर देंगे तो दिशाविहीन हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी साधारण लोगों की पार्टी है लेकिन हमारी सोच असाधारण है और पार्टी को पूर्ण विश्वास है कि संतोष कुमार सोनी आजसू को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में अहम भूमिका निभाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मजदूरों को भी यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे मजदूर हैं लेकिन मजबूर नहीं।
आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए संतोष कुमार सोनी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मान-सम्मान दिया लेकिन मजदूरों के हक और अधिकार का कोई हनन करेगा तो मैं उसे हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करुंगा। कहा कि घोटालेबाजों और शोषण करनेवाले को वे आईना दिखाते आये हैं और आगे भी अपना यह फ़र्ज़ बखूबी निभाएंगे। साथ ही कहा कि दबे-कुचलों की आवाज़ को सड़क से सदन तक पहुँचाने के लिए वे कृतसंकल्पित हैं क्योंकि मजदूर ही उनकी आवाज़ हैं। मौके पर उन्होंने संकल्प लिया कि आजसू पार्टी को ऊंचाइयों तक पहुँचाने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।
मिलन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि आजसू पार्टी मजदूरों के हक-हुक़ूक़ के लिए संघर्ष करनेवाली पार्टी है और मजदूरों के नेता तथा शोषितों की आवाज़ श्री संतोष कुमार सोनी के पार्टी में आने से हमें और बल मिलेगा।
मिलन समारोह में मुख्य रुप से आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, केंद्रीय प्रवक्ता मनोज सिन्हा, उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, उपाध्यक्ष हसन अंसारी, महासचिव राजेंद्र मेहता, अनुशासन समिति के अध्यक्ष सुबोध प्रसाद आदि मौजूद थे।
ज्ञात हो कि संतोष कुमार सोनी इससे पूर्व राष्ट्रीय महासचिव, ओबीसी विभाग (अखिल भारतीय कांर्ग्रेस कमिटी), राष्ट्रीय सचिव सह प्रवक्ता (इंटक) के साथ साथ राष्ट्रीय महासचिव सह प्रदेश अध्यक्ष, झारखंड (राष्ट्रीय खाद्य आपूर्ति मजदूर संघ) का दायित्व भी निभा चुके हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: