अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जनजातीय गौर दिवस पर भगवान बिरसा मुंडा को किया नमन


धनबाद:- क्षत्रिय लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार, धनबाद द्वारा आज संविधान दिवस, आजादी का अमृत महोत्सव एवं जनजातीय गौरव दिवस संबंधी समारोहों के आयोजन के क्रम में धनबाद के टुंडी ब्लॉक में 25नवंबर को कृष्ण किशोर मेमोरियल हाई स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर तथा धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित विद्यालयों के प्रिंसिपल, शिक्षक/ शिक्षिकाओं तथा क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, धनबाद के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी तथा सहायक अधिकारी श्री ओमकार नाथ पांडेय एवं राज किशोर पासवान द्वारा स्वतंत्रता संग्राम में भगवान बिरसा मुंडा तथा आज़ादी के अन्य नायकों के योगदान को याद किया गया।
साथ ही साथ छात्र-छात्राओं के बीच निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। प्रतिभागियों में से पांच शीर्ष विजेताओं को चुना जाएगा । सभी को जन भागीदारी के साथ संविधान दिवस पर 27 तारीख को टुंडी हाईस्कूल मैदान में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।
इस आयोजन के मुख्य अतिथि विधायक मथुरा प्रसाद महतो होंगे। इस अवसर पर देश भक्ति तथा लोकगीत के आयोजन के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी उपस्थित जनमानस के लिए आयोजित किए जायेंगे।

%d bloggers like this: