May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

साहेबगंज महिला थाना प्रभारी मौत मामले की हो सीबीआई जांचः बाबूलाल मरांडी

विशेष मेडिकल समिति गठित कर पोस्टमार्टम करने की मांग

साहेबगंज:- साहेबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मौत को मर्डर मिस्ट्री करार देते हुए ब्ठप् से जांच कराने एवं वशेष मेडिकल समिति गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग राज्य सरकार से किया है। उन्होंने कहा कि रूपा तिर्की तेज तर्रार महिला पुलिस अधिकारी थी। मौत के बाद जिस प्रकार से परिजनों ने आरोप लगाया है वह संदेहास्पद मौत की श्रेणी में आता है।
उन्होंने कहा कि मृत महिला कि माँ के द्वारा दिए गए आवेदन मामले की गंभीरता को समझने के लिए पर्याप्त एवं यथेष्ट है। मामला बेहद संवेदनशील है। आरोप ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति पर है जो इस सरकार में पहले से ही बदनाम एवं कुख्यात रहा है। जो मामले को रफादफा करवाने का प्रयास कर सकता है और सारे सबूत मिटवा सकता है।
उन्होंने कहा कि उक्त परिस्थितियों में सर्वप्रथम मृत महिला दारोग़ा के लाश का पोस्टमार्टम मेडिकल कालेज के वरीय डाक्टरों की टीम बनाकर करवायी जाय। साथ ही कहा कि साहिबगंज पुलिस पर आरोपी का इतना दबदबा है कि वहाँ की पुलिस इसकी निष्पक्ष जाँच कर ही नहीं सकती।
उन्होंने कहा कि आदिवासी होनहार दारोग़ा युवती के कथित हत्या मामले की जाँच बिना विलम्ब सीबीआई को सुपुर्द कर देना चाहिए। वहाँ की पुलिस अभियुक्तों को बचाने के लिये सबूतों को नष्ट करा सकती है ।
उन्होंने कहा कि लड़की के परिजन लगातार कुछ खास पुलिसकर्मी और सफेदपोश के द्वारा टॉर्चर करने का आरोप लगाया है यह आरोप काफी संवेदनशील है। ऐसे मामले पर सरकार को यथाशीघ्र कार्रवाई करते हुए सीबीआई को जांच सौंपना चाहिए।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: