April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नागरिकों की सुरक्षा जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता- उपायुक्त

धनबाद:- नागरिकों की सुरक्षा जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान सभी केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। जनप्रतिनिधियों की सहभागिता एवं सहिया बहनों के परिश्रम के कारण लोगों में जागरूकता आई है तथा लोग टीका लगवाने हेतु केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। यह बातें आज उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने समाहरणालय के सभागार में आयोजित विशेष टीकाकरण अभियान से संबंधित बैठक के दौरान कहीं।
उपायुक्त ने कहा की बैठक के दौरान जिले में कोविड-19 प्रतिरोधी टीका की उपलब्धता पर चर्चा की गई। साथ ही प्रखंड वार टीकाकरण अभियान की प्रगति के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई।
उन्होंने बताया कि सभी को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस हेतु जिले में वर्तमान में पंचायत स्तर पर संचालित विशेष टीकाकरण केंद्रों के अलावा अन्य पंचायतों में भी टीकाकरण केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान शहरी क्षेत्रों में भी आवश्यकतानुसार टीकाकरण केंद्रों को बढ़ाने तथा लोगो की जागरूकता हेतु अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।
उपायुक्त ने सभी वरिष्ठ नागरिकों एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के रोगी व्यक्तियों से अपील किया है कि सभी की सुविधा हेतु विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। सभी केन्द्रों पर पंजीकरण इत्यादि की व्यवस्था की गई है। अपने तथा अपने परिवार की सुरक्षा हेतु अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर वैध पहचान पत्र के साथ जाएं तथा कोविड-19 प्रतिरोधी टीका अवश्य लगवाएं। जिला प्रशासन द्वारा सभी चिन्हित टीकाकरण केंद्रों पर निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीका लगाया जा रहा है।
बैठक में उपायुक्त उमाशंकर सिंह, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था चंदन कुमार, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार, सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास, सदर अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह, जिला आपदा प्रबंधक संजय कुमार झा, एवं डीएमएफटी पीएमयू के नितिन पाठक एवं शुभम सिंघल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: