June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रोटरी क्लब ने जिला प्रशासन को दिये 100 ऑक्सीमीटर

पंचायत स्तर पर गठित टीम मेडिकल स्क्रीनिंग में करेगी उपयोग

रांची:- रांची जिला में विभिन्न 71 टीकाकरण केन्द्रों में 45 प्लस और 18 प्लस लोगों के टीकाकरण का कार्य जारी है। आज दिनांक 22 मई 2021 को उपायुक्त रंजन ने रोटरी क्लब, रांची में बनाये गये वैक्सीनेशन केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान रोटरी क्लब की ओर से जिला प्रशासन को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग स्वरुप 100 ऑक्सीमीटर दिये गये।
कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए पंचायत स्तर पर गठित टीम गांव में घर-घर जाकर लोगों का मेडिकल स्क्रीनिंग का कार्य कर रही है। रोटरी क्लब की ओर से दिये गये ऑक्सीमीटर का उपयोग ये टीम करेगी। इस टीम में सहिया, सहायिका और स्वयं सहायता समूह की दीदीयां हैं, जो ट्रेनिंग के बाद विभिन्न पंचायतों में मेडिकल स्क्रीनिंग का कार्य कर रही हैं।
कोरोना के खिलाफ जंग में जिला प्रशासन के सहयोग के लिए उपायुक्त ने रोटरी क्लब का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में विभिन्न संगठनों द्वारा जिला प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है जो काफी सराहनीय है। हम मिलकर कोरोना को हरायेंगे। रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ. अनंत सिन्हा ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग के लिए क्लब आगे भी प्रसायरत है। इस दौरान क्लब के सचिव दीपक श्रीवास्तव, मुकेश तनेजा, सुमित अग्रवाल, प्रवीण राजगढ़िया, हरमिंदर सिंह, मनीष जालान एवं हितेश भगत उपस्थित थे।
उपायुक्त छवि रंजन ने रोटरी क्लब टीकारकण केन्द्र में पूरी व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने केन्द्र में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और नर्सों से भी बात की। नर्सों ने बताया कि केन्द्र में ससमय टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है, यहां स्लॉट की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इस दौरान उपायुक्त ने वैक्सीन लेने आये लोगों से भी बात की। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीन अचूक वार है, आप अपने आस पास के लोगों को भी वैक्सीन लेने के लिए जागरुक करें।
उपायुक्त ने जनप्रतिनिधियों से लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरुक करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों में टीकाकरण के प्रति व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने में जनप्रतिनिधि रोल मॉडल बन सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा भी गांव-गांव में लोगों को जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन के नामित पदाधिकारी विभिन्न प्रखंडों का दौरा कर टीकाकरण को लेकर लोगों की गलतफहमियां दूर कर रहे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: