शामली:- राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानो की अनदेखी किये जाने का आरोप लगाते हुये आठ अगस्त को शामली चीनी मिल पर धरना प्रदर्शन किये जाने का ऐलान किया है।
पार्टी विधायक प्रसन्न चौधरी ने शनिवार को कहा कि जिले की तीनों चीनी मिलों द्वारा किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान न किए जाने व भाजपा सरकार द्वारा किसानाे की लगातार अनदेखी करने के विरोध में उनकी पार्टी आठ अगस्त को शामली शुगर मिल पर धरना प्रदर्शन करेगी। थानाभवन विधायक अशरफ अली खान ने कहा कि सरकार का कोई बार अवगत कराने के बावजूद भी किसानों के बकाया का भुगतान नहीं किया गया।
बनत रोड स्थित कैंप कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में चौधरी और अशरफ अली खान ने कहा कि जिले की तीनों चीनी मिलों शामली, थानाभवन व ऊन शुगर मिलों पर किसानों का करोडों का गन्ना मूल्य बकाया है। कई बार सरकार को इस संबंध में अवगत भी कराया गया लेकिन सरकार द्वारा मिलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी। जनवरी से अगस्त तक किसानों का 638.45 करोड रुपया चीनी मिलों पर बकाया है। भुगतान न होने से किसानों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
प्रसन्न चौधरी ने कहा कि विधानसभा बजट सत्र के दौरान भी सदन में गन्ना भुगतान की समस्या को आंकडों सहित प्रमुखता से उठाया गया लेकिन सरकार ने इसके बावजूद भी किसानों के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की पूरी तरह अनदेखी कर रही है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बकाया भुगतान को लेकर 8 अगस्त को राष्ट्रीय लोकदल शामली शुगर मिल पर सुबह 10 धरना प्रदर्शन करेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: