January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के दौरान लगी चोट, साहा ने संभाली जिम्मेदारी

नयी दिल्ली:- सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम को ऋषभ पंत के रूप में बड़ा झटका लगा। पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए जिस कारण उन्हें मैच से बाहर बैठना पड़ा। पंत को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद लगी और वह मैदान पर ही दर्द से कराह उठे। पंत 36 रन बनाकर आउट हुए और उन्हें स्कैनिंग के लिए ले जाया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।
दरअसल 85वां ओवर फेंकने आए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक गेंद पंत की कोहनी में जा लगी। गेंद लगते ही पंत दर्द में दिखाई दिए और जल्द ही टीम फीजियो को बुलाया गया। फीजियो ने पंत की चोट को देखा और उन्हें तुरंत राहत देने की कोशिश की। चोट लगने के बाद पंत को बल्ला पकड़़ने में परेशानी हो रही थी और यह साफ देखा जा रहा था। चोट के बाद पंत सिर्फ अपने खाते में दो रन जोड़ पाए और 36 रन पर आउट हो गए।
पैट कमिंस की तेज गेंद कोहनी के लगने के बाद पंत दर्द में दिखाई दिए जिस कारण मैच को थोड़ी देर के लिए रोकना भी पड़ा। भारतीय टीम के फीजियो ने पंत की चोट को देखा और उन्हें राहत दी। लेकिन चोट लगने के बाद भी पंत ने बल्लेबाजी नहीं छोड़ी और मैदान पर टिके रहे। उन्होंने चोट के बाद दोबारा बल्लेबाजी की और आउट होने के बाद ही मैदान से बाहर गए। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान जब भारतीय टीम फील्डिंग करने आई तो चोटिल पंत की जगह ऋद्घिमान साहा मैदान पर विकेटकीपिंग करने के लिए उतरे। पंत के मैच से बाहर होने के बाद साहा इस जिम्मेदारी को निभाते हुए दिखाई दिए। बता दें कि साहा सीरीज के पहले मैच में खेले थे और उन्हें उसके बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: