April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रिजिजू ने मनिका और शरथ को दी बधाई, कहा- खिलाड़ियों ने बनाया पदक जीतने का मौका

नई दिल्ली:- एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के फाइनल को जीतकर स्टार भारतीय जोड़ी अचंता शरत कमल और मनिका बत्रा ने टोक्यो ओलंपिक में अपना स्थान पक्का किया है। केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों को मंत्री किरण रिजिजू ने उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि दोनों खिलाड़ियों ने एक बार फिर देश के लिए पदक जीतने का मौका बनाया है।
दरअसल, दोहा में खेले जा रहे एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में भारतीय स्टार टेबल टेनिस जोड़ी अचंता शरत कमल और मनिका बत्रा ने कोरिया की सांग सु ली और जिही जनियोन को 4-2 से हराया। दुनिया की आठवीं नंबर की जोड़ी को मात देने के बाद 2021 टोक्यो ओलंपिक के लिए मिश्रित युगल में मनिका और शरथ ने क्वालीफाई किया। इसी को लेकर बधाई का सिलसिला जारी है।
इस क्रम में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को ट्वीट कर मोनिका बत्रा और शरथ कमल को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के फाइनल में उच्च रैंक वाली कोरियाई टीम को 4-2 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के लिए मिक्स्ड डबल्स में क्वालिफाई करने पर मनिका और शरथ को हार्दिक बधाई।’ उन्होंने ट्वीट में यह भी जानकारी दी है कि दोनों पहले ही सिंगल्स में भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले मनिका बत्रा एवं तीन अन्य खिलाड़ियों ने टेबल टेनिस के एकल मुकाबलों के लिए भी टोक्यो ओलंपिक 2021 का टिकट कटाया था। मनिका बत्रा के साथ अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल, जी साथियान और सुतीर्था मुखर्जी इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। साथियान ने जहां दो जीत के साथ एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूनार्मेंट में साउथ एशिया ग्रुप में टॉप पर पहुंचकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। वहीं, शरथ कमल ने पांच ग्रुपों के बीच सर्वोच्च रैंक दूसरे स्थान पर रहकर टोक्यो का टिकट कटाया। जबकि महिला एकल में सुतीर्था मुखर्जी ने मनिका बत्रा को हराकर ओलिंपिक का टिकट प्राप्त किया। हारने के बावजूद सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होने के चलते बत्रा भी टोक्यो में खेलेंगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: