January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मीटिंग एप्प के माध्यम प्रधानाध्यापक व सहायक शिक्षक के साथ समीक्षा

हजारीबाग:- जिला शिक्षा पदाधिकारी लुदी कुमारी हजारीबाग द्वारा गुरुवार को मीटिंग एप्प के माध्यम से जिला अन्तर्गत उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक-सहायक शिक्षक के साथ समीक्षा की गयी। बैठक में विस्तार से विभिन्न एजेंडो पर चर्चा की गयी जिसमें डीजी साथ के माध्यम से पढ़ाई पर जोर देने का निर्देश दिया गया साथ ही हर शनिवार को क्विज में अधिक से अधिक बच्चों की सहभागीत कराना सुनिश्चित कराने की बात कही गई प्रत्येक शिक्षकों कम से कम 05 बच्चों को तैयार कर क्वीज प्रतियोगिता में शामिल कराने सहित अडॉप्टेड व लीडर स्कूल पर चर्चा हुई वर्ग-9 तथा 11 में नामांकन पर जोर दिया गया।इंस्पायर आवर्ड मानक 2020-21 के अन्तर्गत कम-से-कम 05 बच्चों का पंजीयन निर्धारित अवधि तक कराने का निर्देश दिया गया।
आकांक्षा-40 के अन्तर्गत वर्ग-10 के उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को मेडिकल-इंजीनियरिंग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु राज्य स्तर से ऑन लाईन पढाई हेतु इच्छुक बच्चों की सूची 5 अगस्त तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा में विद्यालय के 05 टॉपर को प्रेरित करने को कहा गया। साथ ही विद्यालयों के अकाउंट सम्बन्धित पंजी तथा विधालय के विभिन्न खातों जैसे विकास कोष,छात्र कोष,एसएमडीसी खाता को अद्यतन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया तथा वैसे विद्यालय जिनके द्वारा अभी तक विकास कोष,छात्र कोष का खाता नहीं खोला गया है, उन्हें अविलम्ब खाता खोलने एवं विकास कोष की राशी को उक्त खाता में संधारित कर 14 अगस्त तक प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया।
वर्ष 2017-18 एवं 2019-20 में पोशाक एवं कॉपी हेतु निर्गत राशी का उपयोगिता प्रमाण पत्र 14 अगस्त तक अनिवार्य रूप से कार्यालय को उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। इस हेतु गुगल लिंक भी उपलब्ध करा दी गयी मौके पर मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के परीक्षाफल पर भी चर्चा की गई।

Recent Posts

%d bloggers like this: