June 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डगरा के पुलिस पिकेट में लगाये जा रहे सोलर लाइट की प्रगति की समीक्षा

आंगनवाड़ी सेविकाओं को दिया जायेगा प्रेशर कुकर

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में शुक्रवार को विशेष केंद्रीय सहायता की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गयी।उपायुक्त कार्यालय कक्ष में आयोजित इस बैठक में डीसी ने जिले में केंद्रीय सहायता मद की राशि से चल रही योजनाओं की समीक्षा की।
बैठक में उपायुक्त ने डगरा के पुलिस पिकेट में लगाये जा रहे सोलर लाइट की प्रगति की जानकारी ली, इस पर जिला योजना पदाधिकारी ने बताया कि पिकेट में सोलर लाइट का अधिष्ठापन करा दिया गया है।
इस पर उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी को डगरा गांव का सर्वे कर ग्रामीण क्षेत्रों में भी आवश्यकतानुसार सोलर लाइट लगाने की बात कही। वहीं गांव में चेक डैम के निर्माण के संभावनाओं पर भी चर्चा किया गया। इसके अलावा डाल्टेनगंज शहर के जिला पुस्तकालय को डिजिटल पुस्तकालय में अपग्रेड करने पर भी चर्चा किया गया। वहीं 10 प्राथमिक विद्यालय में नये शौचालय निर्माण कराने पर भी निर्णय लिया गया। इसके अलावे उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में छोटे-मोटे खामियों को दुरुस्त कराने की भी बात कही। बैठक में उपायुक्त ने पिपरा के मुन्नी सिंह इंटर कॉलेज तक पहुंच पथ बनाने का निर्देश दिया।
आंगनवाड़ी सेविकाओं को दिया जायेगा प्रेशर कुकर
बैठक में समाज कल्याण पदाधिकारी ने उपायुक्त को बताया कि कई आंगनवाड़ी सेविकाओं के पास प्रेशर कुकर नहीं रहने के वजह से खाना बनाने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है इस पर डीसी ने जिला योजना पदाधिकारी को आंगनवाडी सेविकाओं को चिन्हित करते हुए आवश्यकतानुसार कुकर उपलब्ध कराने की बात कही।
मनातू में मधु एवं मोम उद्योग को बढ़ावा देने के निर्देश
बैठक में ज़िला योजना पदाधिकारी ने डीसी को अवगत कराया कि मनातू में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा मधु एवं मोम को आजीविका चलाने के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। इस पर उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी को उक्त गांव का सर्वे कराकर मधु एवं मोम उद्योग को कैसे बड़े मार्केट में लाया जाये इस ओर काम करने की बात कही गयी। बैठक में डीसी के अलावा,डीडीसी,डीपीओ, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: