अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जे.एस.एल.पी.एस द्वारा क्रियान्वित परियोजनाओं की समीक्षात्मक बैठक

जमशेदपुर:- उप विकास आयुक्त श्री परमेश्वर भगत द्वारा समीक्षा बैठक में जे.एस.एल.पी.एस के अंतर्गत जिले में चलायी जा रही परियोजनाओं का जायजा लिया गयाद्य बैठक में पूर्वी सिंहभूम के 11 प्रखंडों के प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधकों से उनके यहाँ चल रही परियोजनाओं की जानकारी ली गई । कार्यों की प्रगति को देखते हुए उन्होंने सभी अधिकारियों को काम में और तेज़ी लाने के निर्देश दिए।
टेक होम राशन के कार्य को समयावधि से पूरा करने, किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड लोन के लिए प्रेरित करने, ग्रामीण विकास विभाग, जे.एस.एल.पी.एस द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में क्रियान्वित सभी परियोजनाओं की बारीकी से जांच करते हुए प्रखंडों में कार्य-प्रगति की समीक्षा कीद्य ग्रामीण महिलाओं को सखी मंडल से जोड़ने की बात पर जोर देते हुए उन्होंने महिलाओं को क्रेडिट लिंकेज से जोड़ने की भी बात की जिससे वे अपनी आजीविका को बेहतर बना सकेंद्य जिले में फूलो-झानो आशीर्वाद योजना के अंतर्गत चिन्हित ग्रामीण महिलाओं को दारु-हड़िया के कार्य से हटाकर सम्मानजनक आजीविका से जोड़ने के भी निर्देश दिए।साथ ही, कुपोषण से जंग में टेक होम राशन को मज़बूत हथियार बनाकर चलने के लिए सभी प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधकों को समयानुसार इस कार्य को संपन्न करने के निर्देश दिए गए। जिले के किसानों का रजिस्ट्रेशन पूरा कर उन्हें किसान क्रेडिट कार्ड लोन योजना से जोड़ने की बात कहते हुए , प्रबंधकों को एक सप्ताह के भीतर सभी चिन्हित किसानों तक योजना का लाभ पहुँचाने की बात कही।
बैठक में जे.एस.एल.पी.एस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक, ज़ेवियर एक्का सहित इफ्तकार आलम, मार्टिन तारिक, बिनोद कुमार होरो, श्याम कुमार आदि उपस्थित थे ।

%d bloggers like this: