January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की समीक्षा बैठक, उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक

विभिन्न इंडीकेटर्स में सुधार लाने का दिया गया निर्देश

रांची:- उप विकास आयुक्त रांची अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में आकांक्षी जिला की समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई। समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक में पंचायत डैशबोर्ड और अन्य विभागों से सम्बंधित आंकड़ों को अपडेट करने वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।
जिन विभागों ने पूरे आंकड़ें अपडेट नहीं किए हैं उनको शीघ्रातिशीघ्र अपडेट करने को निर्देशित किया गया।
एलडीएम (अग्रणी बैंक प्रबंधक) को वित्तीय समावेशन से सम्बंधित आंकड़ों को सभी बैंकों से समन्वय स्थापित कर प्राप्त करने का निदेश दिया गया। जिन बैंकों ने अब तक आंकड़े उपलब्ध नहीं कराएं उन्हें इस आशय का पत्र प्रेषित करने को कहा गया।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि आंकड़ों को अपडेट करने में कोई भी देरी नहीं होनी चाहिए। जब डेटा पोर्टल पर अपडेट कर दिया जाएगा तब एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट फेलो (आकांक्षी जिला साथी) उन आंकड़ों का विश्लेषण करेंगे ताकि जिला के विभिन्न सूचकों में जिला को और बेहतर स्थिति में लाया जा सके। जो इंडीकेटर्स एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट फेलोज को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी जिसमें विभिन्न स्टेप्स और स्कीम्स को समाहित किया जाएगा जिससे जिले के इंडीकेटर्स में सुधार किया जा सके।
पोषण संबंधी आंकड़ों की भी समीक्षा की गई। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों से समन्वय कर पोषण सम्बन्धी इंडीकेटर्स में सुधार करने का निदेश दिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: