अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्कूलों में अध्यनरत छात्रों का बैंक खाता खुलवाने के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित


चाईबासा:- आज जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में जिला के सभी विद्यालय में अध्यनरत छात्रों का खाता खुलवाने के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी चक्रधरपुर अभिजीत सिन्हा (भा.प्र.से), जिला शिक्षा अधीक्षक अनिल कुमार चौधरी, एडीपीओ अनिल मुखर्जी, सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।
बैठक में उपायुक्त के द्वारा निर्देशित किया गया कि कक्षा 01 से 08 तक के वैसे विद्यार्थी जिनका बैंक में खाता नहीं खोला गया है, वहां पर संबंधित बैंक के बैंक मैनेजर से समन्वय स्थापित कर कैंप का आयोजन करते हुए आगामी 01 हफ्ते में सभी बच्चों का बैंक खाता खोला जाए तथा वैसे बच्चे जिनका बैंक खाता खुला हुआ है, उनका ईकेवाईसी अनिवार्य रूप से कराएं। उन्होंने कहा कि अध्ययनरत छात्रों का बैंक खाता खुल जाने से उनके बैंक खाते में छात्रवृत्ति की राशि ससमय हस्तांतरित की जा सकती है।
बैठक में उपायुक्त ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया कि कक्षावार विद्यार्थियों की सूची संग्लन करेंगे की कितने विद्यार्थियों का बैंक खाता खोला गया और कितने विद्यार्थी शेष रह गए तथा प्रतिदिन कितने विद्यार्थियों का बैंक खाता खोला जा रहा है, उसकी सूची प्रतिदिन उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया।

%d bloggers like this: